UNP के साथ मतभेद दूर करने को तैयार हैं सिरिसेना
Advertisement

UNP के साथ मतभेद दूर करने को तैयार हैं सिरिसेना

श्रीलंका में पहली गठबंधन सरकार के गठन के कुछ दिन बाद राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने रविवार को कहा कि वह ‘नयी राजनीतिक संस्कृति के युग के सूत्रपात’ के लिए प्रतिद्वंद्वी यूएनपी के साथ मतभेद दूर करने को तैयार हैं।

कोलंबो : श्रीलंका में पहली गठबंधन सरकार के गठन के कुछ दिन बाद राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने रविवार को कहा कि वह ‘नयी राजनीतिक संस्कृति के युग के सूत्रपात’ के लिए प्रतिद्वंद्वी यूएनपी के साथ मतभेद दूर करने को तैयार हैं।

अपनी श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) और यूनाइटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) के बीच प्रतिद्वंद्विता का जिक्र करते हुए सिरिसेना ने कहा कि इस तीखी लड़ाई की वजह से पिछले पांच-छह दशकों में कई लोगों की जान चली गयी।

उन्होंने यूएनपी की 69 वीं वषर्गांठ पर अपने संबोधन में कहा, ‘मुझे मतभेद दूर करने और नयी राजनीतिक संस्कृति के युग का सूत्रपात करने के लिए प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे के साथ हाथ मिलाने में खुशी होगी।’ वह यूएनपी के सम्मेलन को संबोधित करने वाले पार्टी के चिरप्रतिद्वंद्वी श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) के पहले नेता बन गए हैं।

दोनों दल कट्टर प्रतिद्वंद्वी रहे हैं और 1948 में ब्रिटेन से आजादी मिलने के बाद बारी-बारी से देश पर शासन करते रहे हैं। दोनों पूर्व प्रतिद्वंद्वी दलों ने पिछले महीने के संसदीय चुनाव के बाद इस शुक्रवार को राष्ट्रीय गठबंधन सरकार बनायी और मंत्रिमंडल में मंत्रालय आपस में बांटे।

सिरिसेना ने कहा कि वह और विक्रमसिंघे सुधारों को लागू करने के लिए कटिबद्ध हैं। 

Trending news