अमेरिका: फ्लोरिडा में स्कूल में पूर्व छात्र ने की फायरिंग, 17 लोगों की मौत, 20 से ज्‍यादा घायल
Advertisement
trendingNow1373775

अमेरिका: फ्लोरिडा में स्कूल में पूर्व छात्र ने की फायरिंग, 17 लोगों की मौत, 20 से ज्‍यादा घायल

घटना को अंजाम देने वाले छात्र की पहचान 19 साल के निकोल्स क्रूज के रूप में की गई है.

अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में बुधवार को उसके पूर्व छात्र ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी. (फोटो- रॉयटर)

वॉशिंगटन : अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित एक स्कूल में बुधवार को उसके पूर्व छात्र ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी, जिसमें 17 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में 20 से ज्‍यादा लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र स्‍कूल से निकाले जाने से बेहद नाराज था, जिसके बाद उसने इस घटना को अंजाम दिया.

  1. आरोपी छात्र स्‍कूल से निकाले जाने से बेहद नाराज था.
  2. इस घटना में 20 से ज्‍यादा लोग घायल भी हुए हैं. 
  3. ट्रंप ने इस घटना पर ट्वीट कर शोक जताया है.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने इस घटना पर ट्वीट कर शोक जताया है और कहा कि 'मैंने गवर्नर रिक स्कॉट से बात की है. कानूनी एजेंसियों के साथ मिलकर हम पूरी तत्परता के साथ काम कर रहे हैं.' उन्‍होंने ट्विटर पर आगे लिखा, 'घटना में मृतकों और उनके परिवारों के साथ मेरी पूरी संवेदना है. किसी भी बच्चे, शिक्षक या किसी और को अमेरिकी स्कूलों में असुरक्षित नहीं महसूस होना चाहिए.'

 

 

 

पढ़ें- अमेरिका: टेक्सास के चर्च में गोलीबारी, 26 की मौत, हमलावर मारा गया

fallback
इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. (फोटो- रॉयटर)

घटना को अंजाम देने वाले छात्र की पहचान 19 साल के निकोल्स क्रूज के रूप में की गई है. क्रूज को अनुशासनहीनता के चलते स्‍कूल प्रबंधन ने निकाल दिया था.

इस घटना के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए ब्रोवार्ड कंट्री स्कूल के अधीक्षक रॉबर्ट रुन्सी ने बताया कि, घटनास्थल पर स्थिति भयावह है. यहां कई लोग मारे गए हैं. स्कूल के पास संभावित हमलावर की कोई जानकारी नहीं थी'. उन्होंने आगे कहा कि 'बंदूकधारी हमलावर एक 19 साल का युवक है. इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया.'

देखें- अमेरिका : वर्जीनिया स्टेट यूनिवर्सिटी में गोलीबारी

इस घटना की लाइव टेलीविजन फुटेज में छात्रों को इमारत से बाहर निकलते देखा गया. पुलिस और आपातकालीन सेवाओं के कर्मियों ने इस क्षेत्र को घेर रखा था.

Trending news