Largest Heist: किसी को नहीं चला पता, तिजोरी से गायब हुए 2 अरब से ज्यादा रुपये
Advertisement
trendingNow12189815

Largest Heist: किसी को नहीं चला पता, तिजोरी से गायब हुए 2 अरब से ज्यादा रुपये

US News: बताया जा रहा है कि चोरों का गैंग छत के रास्ते अंदर आया था. कोई अलार्म नहीं बजा और चोर तिजोरी तक पहुंच गए.

Largest Heist: किसी को नहीं चला पता, तिजोरी से गायब हुए 2 अरब से ज्यादा रुपये

US Crime News: चोरों ने ईस्टर संडे को लॉस एंजिल्स (Los Angeles) कैश स्टोरेज फैसिलिटी से लाखों डॉलर चुरा लिए. चोरी का पता अगले दिन चला. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कम से कम $30 मिलियन डालर (₹2,50,36,03,500.00) की यह चोरी लॉस एंजिल्स के इतिहास की सबसे बड़ी नकदी डकैतियों में से एक है. लॉस एंजिल्स पुलिस विभाग और एफबीआई संयुक्त रूप से मामले की जांच कर रहे हैं.

किसी को नहीं पता था कि चोर सैन फर्नांडो वैली (San Fernando Valley) में स्थित फैसिलिटी में एंट्री कर गए है.  जहां स्थानीय व्यवसायों का कैश एक तिजोरी में रखा जाता है. केवल कुछ ही लोगों को इस बात की जानकारी थी कि इमारत में इतना कैश रखा हुआ है.

छत के रास्ते इमारत में घुसा गैंग
स्थानीय मीडिया के अनुसार, यह मॉर्डन तकनीक से की गई चोरी लगती है. चोरों का गैंग छत के रास्ते अंदर आया था. कोई अलार्म नहीं बजा और चोर तिजोरी तक पहुंच गए.

चोरी के बारे में सोमवार को पता चला, जब फैसिलिटी कर्मचारियों ने तिजोरी खोली, तब पता चला कि बड़ी रकम गायब थी. तिजोरी में सेंधमारी का कोई बाहरी निशान नहीं दिखा.

घटनास्थल पर मौजूद एक न्यूज हेलीकॉप्टर ने इमारत में एक छेद देखा और पास में मलबा भी देखा, हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि यह चोरी से संबंधित है या नहीं.

मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और जिम्मेदार लोगों की तलाश की जा रही है.

1997 में हुई थी एक बड़ी कैश डकैती
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लॉस एंजिल्स के इतिहास में सबसे बड़ी कैश डकैती सितंबर 1997 में हुई थी जब डनबर आर्मर्ड इंक से 18.9 मिलियन डॉलर चुरा लिए गए थे. इस मामले क पूर्व कर्मचारी सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

रविवार की डकैती हुई थी, उससे लगभग 55 मील (90 किमी) उत्तर में 2022 में एक बख्तरबंद ट्रक लूट लिया गया था. चोरों ने पुराने आभूषणों और रत्नों से भरे दर्जनों बैग लूट लिए. चोरी किए गए सामान की कीमत 100 मिलियन डॉलर से अधिक आंकी गई है लेकिन कोई गिरफ़्तारी नहीं हुई.

Trending news