US Bomb Attack: बाइडेन का बारूदी इंतकाम! ईरान समर्थकों का काम तमाम, बम वर्षा में आतंकी अड्डे तबाह
Advertisement

US Bomb Attack: बाइडेन का बारूदी इंतकाम! ईरान समर्थकों का काम तमाम, बम वर्षा में आतंकी अड्डे तबाह

US Attack News: अमेरिका ने जॉर्डन में हुए हमले का करारा जवाब दिया है. एयर स्ट्राइक करके अमेरिका ने ईरान समर्थित अड्डों को तबाह कर दिया है.

US Bomb Attack: बाइडेन का बारूदी इंतकाम! ईरान समर्थकों का काम तमाम, बम वर्षा में आतंकी अड्डे तबाह

US Iraq Syria Attack: अमेरिका (US) ने सीरिया (Syria) और इराक (Iraq) में कई इलाकों पर एयरस्ट्राइक (US Air Strike) की है. बताया जा रहा है कि जॉर्डन में अमेरिका पर हुए हमलों के जवाब में अमेरिका ने ये स्ट्राइक की है. आज के अभियान में अमेरिका ने ईरान से जुड़े ठिकानों पर स्ट्राइक की है. इससे पहले जॉर्डन में एक हमले में तीन अमेरिकी नागरिकों की मौत हो गई थी, जिसके जवाब में अमेरिका ने स्ट्राइक की है. अमेरिका के हमले में ईरान समर्थक 6 लड़ाके मारे गए हैं. ये हमला शुक्रवार की रात हुआ.

घातक हमले का अमेरिका ने दिया जवाब

बता दें कि ये हमला हाल ही में जॉर्डन में अमेरिकी सैन्य अड्डे पर हुए घातक हमले के जवाब में किया गया है. अमेरिकी लड़ाकू विमानों ने दीर अल-जौर में ईरानी मिलिशिया ठिकानों पर चार राउंड हवाई हमले किए. जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी टोही विमान हवाई क्षेत्र में अभी भी गश्त जारी रखे हुए हैं.

ईरान को अमेरिका की अंतिम चेतावनी

जान लें कि ईरान अमेरिका ने सीधी धमकी दी है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि हमें नुकसान पहुंचाया तो जवाब देंगे. वहीं, सीरिया में ईरान समर्थित लड़ाकों पर हमले पर बाइडेन ने कहा कि सिर्फ एक नहीं बल्कि कई हमले होंगे.

बम वर्षा से सहमे ईरानी समर्थक

गौरतलब है कि सीरिया-इराक में अमेरिका ने एयरस्ट्राइक की है. अमेरिकी B-1 बॉम्बर ने आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए हैं. इसमें ईरान समर्थित 6 लड़ाके ढेर हो गए हैं. कई लोग घायल भी हुए हैं. लड़ाकू विमानों ने 4 राउंड हवाई हमले किए. 

ईरान के राष्ट्रपति ने दिया जवाब

बताया जा रहा है कि अमेरिकी टोही विमान अब भी इलाके में गश्त कर रहे हैं. वहीं, अमेरिका की तरफ से इराक और सीरिया में ईरानी ठिकानों पर हमले के चेतावनी के बाद ईरान के राष्ट्रपति ने कहा कि धमकाने वालों को जवाब मिलेगा. हम चुप बैठने वाले नहीं हैं. कोई भी हिमाकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Trending news