कमला हैरिस के लिए 'नाचो-नाचो' कैंपेन, सालों बाद अचानक क्यों याद आए नाना-नानी; लिखा भावुक संदेश
Advertisement
trendingNow12421431

कमला हैरिस के लिए 'नाचो-नाचो' कैंपेन, सालों बाद अचानक क्यों याद आए नाना-नानी; लिखा भावुक संदेश

Kamala Harris: अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अपने नाना-नानी को याद किया है. बता दें कि कमला हैरिस के नाना पीवी गोपालन तमिलनाडु के तिरुवारूर जिले के मन्नारगुडी में स्थित थुलसेंद्रपुरम गांव में ही रहने वाले थे.

कमला हैरिस के लिए 'नाचो-नाचो' कैंपेन, सालों बाद अचानक क्यों याद आए नाना-नानी; लिखा भावुक संदेश

Kamala Harris Grandparents: अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस का फोकस डोनाल्ड ट्रंप को मात देने पर है. भारतीय समुदाय की कमला हैरिस के कैंपेन को अब  बॉलीवुड का टच भी मिल गया है और कैंपेन के लिए 'नाचो-नाचो' गाने को शामिल किया गया है. चुनाव कैंपेन के बीच कमला हैरिस ने अपने नाना-नानी को याद किया है. बता दें कि कमला हैरिस के नाना पीवी गोपालन तमिलनाडु के तिरुवारूर जिले के मन्नारगुडी में स्थित थुलसेंद्रपुरम गांव में ही रहने वाले थे.

कमला हैरिस को क्यों याद आए नाना-नानी?

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव कैंपेन में बिजी कमला हैरिस ने ग्रांडपैरेंट्स डे के मौके पर अपने नाना-नानी को याद किया है और एक भावुक संदेश पोस्ट किया है. कमला हैरिस ने एक्स पर लिखा, 'जब मैं छोटी थी तो भारत में अपने नाना-नानी से मिलने जाती थी. तब मेरे नानाजी मुझे सुबह की सैर पर ले जाते थे, जहां वो समानता के लिए और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के महत्व पर चर्चा करते थे. वे एक रिटायर्ड सिविल सर्वेंट थे जो भारत की स्वतंत्रता आंदोलन का हिस्सा रहे थे.'

ये भी पढ़ें- भारत के इस गांव में है कमला हैरिस का ननिहाल, सड़कों पर लगे पोस्टर; मंदिर में हो रही विशेष पूजा

कमला हैरिस ने आगे लिखा, 'मेरी दादी ने जन्म नियंत्रण (Birth Control) के बारे में महिलाओं से बात करने के लिए हाथ में लाउड स्पीकर लेकर पूरे भारत की यात्रा की थी. पब्लिक सर्विस और बेहतर भविष्य के लिए उनकी लड़ाई की प्रतिबद्धता आज भी मुझमें जीवित है. सभी दादा-दादी को राष्ट्रीय दादा-दादी दिवस की शुभकामनाएं, जो अगली पीढ़ी को आकार देने और प्रेरित करने में मदद करते हैं.'

शिबानी कश्यप ने गाया है कैंपेन सॉन्ग

डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए धन एकत्र करने वाले भारतीय-अमेरिकी एंटरप्रेन्योर अजय जैन भूटोरिया ने कमला हैरिस के लिए दक्षिण एशियाई लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए एक म्यूजिक वीडियो जारी किया है. गीत ‘नाचो नाचो’ हिंदी फिल्मों की गायिका शिबानी कश्यप द्वारा गाया गया है और रितेश पारिख ने इसे तैयार किया है. इसकी परिकल्पना अजय जैन भूटोरिया ने की है, जो राष्ट्रपति पद के लिए हैरिस की राष्ट्रीय वित्त समिति के सदस्य हैं.

अजय जैन भूटोरिया ने कहा कि ‘नाचो नाचो’ केवल एक गीत नहीं है, बल्कि एक आंदोलन है. उन्होंने कहा, 'इस अभियान का उद्देश्य प्रमुख जिलों में विविध दक्षिण एशियाई-अमेरिकी समुदाय से जुड़ना है. 44 लाख से अधिक भारतीय-अमेरिकी और 60 लाख दक्षिण एशियाई यहां मतदान के पात्र हैं और हमारा लक्ष्य 2024 में उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को जीत दिलाने में मदद करना है.' उन्होंने कहा कि यह वीडियो भाषा और सांस्कृतिक बाधाओं से परे हिंदी, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, गुजराती, बांग्ला और अन्य भाषा बोलने वाले मतदाताओं तक संदेश पहुंचाता है.
(इनपुट- न्यूज़ एजेंसी भाषा)

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news