भारत के इस गांव में है कमला हैरिस का ननिहाल, सड़कों पर लगे पोस्टर; मंदिर में हो रही विशेष पूजा
Advertisement
trendingNow12350792

भारत के इस गांव में है कमला हैरिस का ननिहाल, सड़कों पर लगे पोस्टर; मंदिर में हो रही विशेष पूजा

Kamala Harris Village: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से कमला हैरिस का नाम सामने आने के बाद उनके ननिहाल में खुशी की लहर है, जो तमिलनाडु के थुलसेन्द्रपुरम गांव में हैं.

भारत के इस गांव में है कमला हैरिस का ननिहाल, सड़कों पर लगे पोस्टर; मंदिर में हो रही विशेष पूजा

Kamala Harris Maternal Home: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के अगले राष्ट्रपति चुनाव की रेस से हटने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ अब भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) का उम्मीदवार बनना लगभग तय माना जा रहा है. बाइडेन ने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार के तौर पर भारतीय मूल की कमला हैरिस को चुनने का समर्थन किया है. कमला हैरिस का नाम सामने आने के बाद उनके ननिहाल में खुशी की लहर है, जो तमिलनाडु के थुलसेन्द्रपुरम गांव में हैं. गांव में कमला हैरिस के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं और इसके साथ ही उनकी जीत की कामना के लिए धर्म शास्ता मंदिर में विशेष प्रार्थना की है.

इसी गांव में रहते थे कमला हैरिस के नाना

कमला हैरिस के नाना पीवी गोपालन तमिलनाडु के तिरुवारूर जिले के मन्नारगुडी में स्थित थुलसेंद्रपुरम गांव में ही रहने वाले थे. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए कमला हैरिस का नाम सामने आना भारतीयों के लिए गर्व की बात है. इसी को देखते हुए गांव के गेट पर बने मंदिर में कमला हैरिस के लिए पूजा शुरू हो गई है और अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग के दिन तक चलेगी.

ये भी पढ़ें- भारतवंशी कमला हैरिस आईं तो ट्रंप के लिए आसान नहीं होगी राष्ट्रपति की कुर्सी; क्या होगी चुनौती?

कमला हैरिस ने भी मंदिर के लिए दिया था दान

मंदिर के पुजारी के अनुसार, कमला हैरिस ने कई साल पहले धर्म शास्ता मंदिर में दान दिया था. मंदिर की दीवार पर दानदाताओं यान डोनर्स की लिस्ट है, इसमें कमला हैरिस का भी नाम लिखा हुआ है. कमला हैरिस कभी भी गांव नहीं आई हैं, लेकिन अब गांव के लोगों को उम्मीद है कि राष्ट्रपति बनने के बाद वो एक बार गांव जरूर आएंगी.

मंदिर के पुजारी नटराजन ने कहा, 'गोपालन की पोती कमला हैरिस, जो तुलासेंद्रपुरम की मूल निवासी हैं. तुलासेंद्रपुरम के ग्रामीण ही नहीं, बल्कि आस-पास के गांव के लोग भी उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ते और जीतते देखने के लिए इस मंदिर में आकर प्रार्थना कर रहे हैं. हमारा अनुरोध है कि वे जीतें और राष्ट्रपति के रूप में एक बार इस गांव में आएं.' गांव के लोगों को कमला हैरिस पर गर्व है और लगातार उनके राष्ट्रपति बनने को लेकर प्रार्थना कर रहे हैं.

Trending news