रडार को चकमा देकर चुटकियों में गायब हुआ UFO, घबरा गए थे US के पायलट

अमेरिका के पूर्व खुफिया निदेशक जॉन रैटक्लिफ (John Ratcliffe) ने आसमान में रहस्यमय उड़न तश्‍तरियां देखे जाने का दावा किया है. जॉन का कहना है कि एक बार तो उड़न तश्‍तरी की स्पीड इतनी तेज थी कि वह रडार को चकमा देकर उड़ गई थी. 

रडार को चकमा देकर चुटकियों में गायब हुआ UFO, घबरा गए थे US के पायलट
अमेरिकन मिलिट्री की ओर से देखी गई कथित उड़नतस्तरी (साभार यूएस नेवी)

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व खुफिया निदेशक का दावा है कि उनकी वायु सेना और नौसेना ने कई बार एलियन की उड़न तश्‍तरी (UFO) को हवा में उड़ते देखा है. अमेरिका के नेशनल इंटेलिजेंस के पूर्व निदेशक जॉन रैटक्लिफ (John Ratcliffe) ने कहा कि एक बार तो एलियन की उड़न तश्‍तरी ने बिना सोनिक बूम का इस्तेमाल किए आवाज की गति से भी ज्यादा स्पीड पकड़ ली थी. 

वायु सेना के पायलट घबरा गए थे

अमेरिकी न्यूज चैनल फॉक्स को इंटरव्यू देते हुए जॉन रैटक्लिफ (John Ratcliffe) ने कहा कि उड़न तश्‍तरी को अचानक इतनी स्पीड से उड़ते देखकर वायु सेना के पायलट घबरा गए थे. उन्होंने हैरानी जताई कि आखिर वह इतनी तेजी से कैसे उड़ सकती थी. वह भी बिना सोनिक बूम पैदा किए हुए. अमेरिका के पास तो ऐसी कोई तकनीक है ही नहीं. 

जून में सार्वजनिक होंगे दस्तावेज

जॉन ने कहा कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय यानी पेंटागन कुछ दस्तावेजों को सार्वजनिक करने वाला है. इनमें एलियन के विमानों की जानकारी भी शामिल है. ये दस्तावेज 1 जून तक सार्वजनिक किए जाएंगे. ऐसा पहली बार नहीं है कि जब इस तरह के दस्तावेज बाहर आने वाले हैं. इससे पहले भी अमेरिकन मिलिट्री अक्सर ऐसे दस्तावेज जारी करती रही है. 

सरकार से लेनी पड़ती है परमीशन

जॉन रैटक्लिफ (John Ratcliffe) ने कहा कि कई बार तो समझ में नहीं आता कि ऐसी घटनाओं के बारे में किसी को क्या बताया जाए. उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसी रिपोर्ट को सार्वजनिक करने से पहले सरकार से परमीशन लेनी पड़ती है. रैटक्लिफ ने बताया कि अमेरिकी नौसेना ने कई ऐसे वीडियो जारी किए हैं, जिनमें एलियन के विमान उड़ते दिखाई दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- एलियंस के हमले से निपटने को तैयार है धरती, इस देश ने बनाई स्पेशल फोर्स

सीक्रेट एयरक्राफ्ट होने की चिंता

उन्होंने कहा कि मिलिट्री को इस बात की चिंता है कि कहीं ये UFO न होकर कोई सीक्रेट एयरक्राफ्ट या हथियार न हो. जिसे किसी अन्य देश ने निगरानी के लिए भेजा हो. जॉन रैटक्लिफ (John Ratcliffe) ने कहा कि नासा के पास X-59 सुपरसोनिक तकनीक वाला एयरक्राफ्ट है, जो अभी बनाया जा रहा है. उम्मीद है कि ये सोनिक बूम किए बिना ध्वनि की गति से तेज उड़ सकेगा. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.