जो बाइडेन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज, टीका लेने के बाद कही ये बात
X

जो बाइडेन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज, टीका लेने के बाद कही ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज (Corona Vaccine Booster Dose) लगवाई और इसके साथ ही सभी योग्य लोगों को टीका लेने की सलाह दी.

जो बाइडेन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज, टीका लेने के बाद कही ये बात

वॉशिंगटन: दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और वैक्सीन को महामारी के खिलाफ बड़ा हथियार माना जा रहा है. इस बीच अमेरिका अब कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज (Corona Vaccine Booster Dose) लगाने पर जोर दे रहा है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने सोमवार को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाई और इसके साथ ही सभी योग्य लोगों को टीका लेने की सलाह दी.

पहली-दूसरी डोज के तरह बूस्टर शॉट भी सुरक्षित: बाइडेन

कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज लगवाने की जानकारी जो बाइडेन (Joe Biden) ने खुद ट्वीट कर दी. उन्होंने कहा, 'आज मैंने कोविड-19 टीके की बूस्टर शॉट ली. पहली और दूसरी खुराक की तरह ही यह भी सुरक्षित और आसान है. टीका लगवाएं. क्या हम सब मिलकर जीवन बचा सकते हैं और इस वायरस को हरा सकते हैं.' जो बाइडेन ने कहा कि कोविड-19 बूस्टर शॉट्स उन लोगों के लिए कोरोना वायरस से और भी अधिक सुरक्षा प्रदान करेगा, जो ज्यादा जोखिम में हैं. इसलिए मुझे मेरा बूस्टर डोज मिला है और आप हर उस व्यक्ति को प्रोत्साहित करें, जो टीका लगावाने के योग्य हैं.

ये भी पढ़ें- चीन ने LAC पर तैनात किए 50 हजार से अधिक जवान, ड्रोन से रख रहा नजर

जो बाइडेन ने जनवरी में लगवाई थी दूसरी डोज

78 साल के जो बाइडेन (Joe Biden) ने कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज पिछले साल 21 दिसंबर को लगवाई थी. उन्होंने राष्ट्रपति पद संभालने से पहले 11 जनवरी को अपनी दूसरी डोज ली थी. इसके साथ ही उनकी पत्नी जिल बाइडेन (Jill Biden) भी वैक्सीन की दो डोज ले चुकी है.

कौन-कौन ले सकता है कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज?

जो बाइडेन (Joe Biden) ने बूस्टर डोज लगवाने के बाद लोगों के वैक्सीन लगवाने की अपील की और कहा कि अब तक 77 प्रतिशत से ज्यादा वयस्कों ने कम से कम डोज ले ली है, जबकि करीब 23 प्रतिशत ने कोई भी शॉट नहीं लिया है, ये देश के लिए नुकसान है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर आपने जनवरी, फरवरी या फिर मार्च में फाइजर का टीका लग गया है और आपकी उम्र 65 साल से ज्यादा है. इसके अलावा बीमार हैं या फ्रंटलाइन नौकरी में काम करते हैं तो आप अपना बूस्टर प्राप्त कर सकते हैं.

लाइव टीवी

Trending news