अमेरिका ने ISIS को चेताया, कहा- जवाब देने के लिए अभियान जारी है
Advertisement

अमेरिका ने ISIS को चेताया, कहा- जवाब देने के लिए अभियान जारी है

अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर ने आईएसआईएस समेत उन सभी संगठनों को कठोर चेतावनी दी जो अमेरिका को नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहे हैं या नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

अमेरिका ने ISIS को चेताया, कहा- जवाब देने के लिए अभियान जारी है

वॉशिंगटन: अमेरिकी रक्षा मंत्री एश्टन कार्टर ने आईएसआईएस समेत उन सभी संगठनों को कठोर चेतावनी दी जो अमेरिका को नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहे हैं या नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

कार्टर ने केंटकी में अमेरिकी सैनिकों को संबोधित करते हुए कहा, ‘हमने उन सभी को साफ कह दिया जो अमेरिकियों को धमका रहे हैं या नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं कि वे जहां भी होंगे, जरूर इंसाफ की लंबी बांह और कठोर मुट्ठी महसूस करेंगे।’ उन्होंने कहा कि आईएसआईएस को आखिरी शिकस्त देने के लिए अमेरिकी अभियान अभी पूरा नहीं हुआ है।

कार्टर ने कहा, ‘लेकिन नतीजा अनिश्चित नहीं है। आने वाले दिनों में असाधारण चुनौतियां होंगी और मैं अगले हफ्ते पेरिस में इसपर जोर दूंगा। हम सभी को ज्यादा प्रयास करना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि अमेरिका अकेले आईएसआईएस को परास्त करने का लक्ष्य पूरा नहीं कर सकता है। यह एक वैश्विक प्रयास होना चाहिए क्योंकि आईएसआईएस एक वैश्विक खतरा है।

कार्टर ने कहा, ‘जो भी देश अपने अवाम की सुरक्षा या अपनी सभ्यता के भविष्य का ध्यान रखता है, उसे यह मालूम होना चाहिए। अमेरिका लड़ाई का नेतृत्व करना जारी रखेगा लेकिन इसमें सभी को योगदान करना होगा।’

Trending news