Kabul की सड़कों पर बेतहाशा भागती नजर आईं फिल्ममेकर Sahrra Karimi, बयां किया Afghanistan का हाल
Advertisement
trendingNow1971542

Kabul की सड़कों पर बेतहाशा भागती नजर आईं फिल्ममेकर Sahrra Karimi, बयां किया Afghanistan का हाल

तालिबान के कब्जे के साथ ही महिलाएं अफगानिस्तान से भागने लगी हैं. मशहूर फिल्ममेकर सहारा करीमी भी मुल्क छोड़ने में सफल हुईं हैं. हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वह तालिबान से अपनी जान बचाने के लिए काबुल की सड़कों पर दौड़ रही हैं. 

फोटो: इंस्टाग्राम

काबुल: तालिबान (Taliban) के आते ही अफगानी महिलाएं (Afghan Women) अपनी जान बचाने के लिए यहां-वहां भाग रही हैं. इसी बीच अफगानिस्तान (Afghanistan) की मशहूर फिल्ममेकर सहारा करीमी (Sahrra Karimi) का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें वह काबुल की सड़कों पर दौड़ रही हैं. यह वीडियो करीमी ने खुद बनाया है और इसके जरिए अपनी आपबीती सुनाई है. 

  1. बैंक पैसे निकालने गईं थीं सहारा करीमी 
  2. बड़ी मुश्किल से जान बचाने में हुईं सफल 
  3. फिलहाल यूक्रेन की राजधानी कीव में हैं 

Bank के बाहर चल रही थीं गोलियां

सहारा करीमी (Sahrra Karimi) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे काबुल की सड़कों पर भागती हुई नजर आ रही हैं. उन्होंने वीडियो रिकॉर्ड कर वहां की स्थिति बताने का प्रयास किया है. फिल्ममेकर ने बताया कि 15 अगस्त को वे पैसे निकालने बैंक पहुंची थी, काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी उन्हें पैसे नहीं मिले. तभी अचानक बाहर गोलियां चलने लगीं. इसके बाद बैंक मैनेजर ने उन्हें वहां से चले जाने के लिए कहा. 

ये भी पढ़ें -नया खतरा: Evacuation Flights में सवार होकर Britain पहुंच सकते हैं आतंकी, ISIS कर रहा धमाके की प्लानिंग

‘Manager ने कहा था- भाग जाओ’

करीमी के मुताबिक, मैनेजर ने उनसे कहा कि तालिबानी बेहद नजदीक पहुंच चुके हैं, इसलिए उन्हें यहां से चले जाना चाहिए. इसके बाद बैंक मैनेजर ने पिछला दरवाजा खोलकर मुझे बाहर निकाला और मैं वहां से भाग आई. बता दें कि करीमी उन खुशकिस्मत लोगों में से हैं, जो किसी तरह अफगानिस्तान से बाहर पहुंच गए हैं. वह फिलहाल यूक्रेन की राजधानी कीव में हैं.

Open Letter भी लिखा था 

वीडियो में नजर आ रहा है कि करीमी बेतहाशा भागी जा रही हैं. इस बीच, कई बार लोग उनसे कुछ पूछते हैं और वह जवाब देते हुए भागती रहती हैं. इससे पहले, अपने खुले पत्र में करीमी ने लिखा था कि अफगानिस्तान के जो हालात हैं, यह जरूरी है कि इन घटनाओं का डॉक्यूमेंटेशन कर लिया जाए, ताकि दुनिया हमेशा देख सके कि अफगानियों को कितने दर्द से गुजरना पड़ा था. अपने पत्र के माध्यम से करीमी ने दुनियाभर की फिल्म कम्युनिटी से तालिबान के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की थी।  

 

Trending news