बेरूत धमाका: वायरल वीडियो में दिखी भयावहता, मेड ने मालिक के बच्चे की बचाई जान
Advertisement
trendingNow1724034

बेरूत धमाका: वायरल वीडियो में दिखी भयावहता, मेड ने मालिक के बच्चे की बचाई जान

लेबनान (Lebanon) की राजधानी बेरूत में भयानक ब्लास्ट (Beirut Blast) की दिल दहलाने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. इस धमाके में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई, तो 4 हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए. धमाके की वजह से शहर के 3 लाख लोगों को बेघर भी होना पड़ा.

बेरूत बंदरगाह पर धमाके की तस्वीर

बेरूत: लेबनान (Lebanon) की राजधानी बेरूत में भयानक ब्लास्ट (Beirut Blast) की दिल दहलाने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. इस धमाके में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई, तो 4 हजार से ज्यादा लोग घायल हो गए. धमाके की वजह से शहर के 3 लाख लोगों को बेघर भी होना पड़ा. और करीब 3 बिलियन डॉलर का नुकसान शहर को उठाना पड़ा.

  1. बेरूत धमाके में बर्बाद हुआ आधा शहर
  2. बंदरगाह के वेयरहाउस में रखे अमोनियम नाइट्रेट से धमाका
  3. धमाके की वजह से शहर को पहुंचा 3 बिलियन डॉलर का नुकसान

इस धमाके की भयावहता का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि धमाके में आधा शहर बर्बाद हो गया. इस धमाके के समय के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral) हो रहे हैं, जिसमें कार में फिल्माया गया ये वीडियो धमाके की भयावहता को दिखा रहा है.

ये वीडियो चलती कार में बनी है.

धमाके के समय का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहै है, जो सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) का हिस्सा है. इस वीडियो में एक अफ्रीकी मेड अपने मालिक के बच्चे को बचाने के लिए अपनी जिंदगी दांव पर लगा देती है. इस वीडियो को @HSajwanization नाम के यूजर ने साझा किया.

एक अन्य वीडियो में एक पिता अपने बेटे को बचाते हुए दिख रहा है. इस वीडियो को @HayowAli ने शेयर किया है, जिसे करीब चार लाख लोग देख चुके हैं.

बेरूत (Beirut) में हुए इस धमाके के पीछे बंदरगाह के वेयरहाउस में रखे 2750 अमोनियम नाइट्रेट को माना जा रहा है, जिसे एक जहाज से जब्त किया गया था. इस धमाके में बंदरगाह को भारी नुकसान पहुंचा, जिसकी वजह से लेबनान के 60 लाख लोगों की जिंदगी पर असर पड़ना तय है, क्योंकि इसकी वजह से बंदरगाह पर रखी खाद्य सामग्री भी बर्बाद हो गई. और देश की आबादी के लिए मात्र एक महीने का ही राशन बचा है.

Video

Trending news