Russia Corona Update: 24 घंटे में रिकॉर्ड मौतें, राष्ट्रपति Vladimir Putin ने लोगों से कहा-घर पर रहें, काम पर न जाएं
Advertisement

Russia Corona Update: 24 घंटे में रिकॉर्ड मौतें, राष्ट्रपति Vladimir Putin ने लोगों से कहा-घर पर रहें, काम पर न जाएं

व्लादिमीर पुतिन ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए एक हफ्ते की छुट्टियों का ऐलान किया है. इस एक हफ्ते तक दफ्तर बंद रहेंगे और कर्मचारियों को नहीं बुलाया जाएगा. ये छुट्टियां पेड होंगी. यानी कर्मचारियों को इनका वेतन मिलता रहेगा.

फाइल फोटो.

मॉस्को: रूस में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने बुधवार को एक नॉन वर्किंग वीक घोषित करने और रूसी वर्कर्स को उनके ऑफिस से दूर रखने के मंत्रिमंडल के प्रस्ताव का समर्थन किया. यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब देश में कोविड-19 से दैनिक मौत के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं.

  1. रूस में बढ़ रहा कोरोना का कहर
  2. 24 घंटे में हुईं सबसे ज्यादा मौतें 
  3. राष्ट्रपति ने काम बंद करने के लिए कहा

24 घंटे में 1028 मरीजों की मौत

रूसी स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो बुधवार को पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 1,028 लोगों की जान चली गई, जो महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में सबसे अधिक संख्या है. इससे रूस में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 226,353 हो गई जो कि यूरोप में अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है. इसी को देखते हुए सरकार के मंत्रिमंडल ने सुझाव दिया था कि महामारी को फैलने से रोकने के लिए एक सप्ताह तक अवकाश घोषित किया जा सकता है. पुतिन ने बुधवार को कहा कि वह 30 अक्टूबर से शुरू होने वाले नॉन वर्किंग वीक और इसे अगले सप्ताह तक विस्तारित करने के मंत्रिमंडल के प्रस्ताव का समर्थन करते हैं. 

ये भी पढ़ें:- ये राजा हर साल करता है कुंवारी लड़की से शादी, रंगीन मिजाजी के लिए है फेमस

सिर्फ 32% आबादी ने लगवाई वैक्सीन

दरअसल, 30 अक्टूबर से शुरू होने वाले हफ्ते के अगले हफ्ते के 7 दिनों में से शुरुआती 4 दिन सरकारी छुट्टियां पड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रों में जहां स्थिति सबसे अधिक खतरनाक है, काम न करने की अवधि शनिवार से शुरू हो सकती है. अधिकतर हेल्थ वर्कर्स के कोविड-19 मरीजों के इलाज में व्यस्त होने के कारण कुछ क्षेत्रों में सामान्य स्वास्थ्य सहायता सुविधाएं स्थगित कर दी गई हैं. देश में कोविड रोधी टीकाकरण की रफ्तार भी उम्मीद से ज्यादा कम है. कुल 14.6 करोड़ की आबादी में से करीब 4.5 करोड़ (32 प्रतिशत) का ही पूर्ण टीकाकरण अब तक हुआ है.

LIVE TV

Trending news