दुनिया को दहशत में डालने वाले पुतिन को सता रहा हत्या का डर, अपने स्टाफ के साथ उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement

दुनिया को दहशत में डालने वाले पुतिन को सता रहा हत्या का डर, अपने स्टाफ के साथ उठाया ये बड़ा कदम

Russia-Ukraine War:  रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अपनी हत्या का डर सता रहा है. उन्हें लगता है कि कोई उन्हें जहर दे सकता है, इसी खौफ के चलते उन्होंने अपने पर्सनल स्टाफ के लगभग 1000 सदस्यों को हटा दिया है. 

फाइल फोटो: रॉयटर्स

मॉस्को: यूक्रेन (Ukraine) पर हमला बोलकर पूरी दुनिया को दहशत में लाने वाले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) खुद भी डरे हुए हैं. पुतिन को को डर है कि कोई उन्हें जहर (Poison) दे सकता है. इसलिए उन्होंने अपने पर्सनल स्टाफ के लगभग 1000 सदस्यों को हटा दिया है. जिन कर्मचारियों को हटाया गया है उनमें बॉडी गार्ड, कुक, कपड़े धोने वाले और निजी सचिव भी शामिल हैं.

  1. जहर दिए जाने की आशंका से लिया फैसला
  2. हटाए गए कर्मियों में बॉडी गार्ड से लेकर कुक तक शामिल
  3. यूक्रेन पर रूसी हमले को लेकर नाराज हैं लोग

‘अपने’ भी हैं पुतिन से नाराज

न्यूयॉर्क स्थित न्यूज एजेंसी ‘सहारा रिपोर्टर्स’ के मुताबिक, इन सभी कर्मचारियों को कुछ दिन पहले हटाया गया है. उनकी जगह जिन्हें काम पर रखा गया है, उनके बारे में पूरी तहकीकात की गई है. गौरतलब है कि व्लादिमीर पुतिन के आदेश पर रूसी सेना ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला बोल दिया था. पुतिन के इस फैसले को लेकर तमाम देशों के साथ-साथ उनके अपने भी नाराज हैं. इसलिए पुतिन को डर सता रहा है कि उन्हें जहर दिया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें -यूक्रेन के आगे पस्त हुई पुतिन की सेना, घर वापसी के लिए खुद को गोली मार रहे सैनिक!

US सांसद ने कही थी ये बात

अमेरिका के साउथ कैरोलिना के सांसद लिंडसे ग्राहम भी रूस के राष्ट्रपति की हत्या किए जाने की बात कह चुके हैं. ग्राहम ने इस महीने की शुरुआत में पुतिन की तुलना तानाशाह एडोल्फ हिटलर से की थी. उन्होंने कहा था कि युद्ध को खत्म करने का एकमात्र तरीका ये है कि कोई इस व्यक्ति की हत्या कर दे. लिंडसे ग्राहम ने डेली बीस्ट से बातचीत में कहा था कि पुतिन को जहर देने या दिलवाने का काम किसी विदेशी सरकार द्वारा नहीं किया जाएगा. क्रेमलिन यानी रूसी राष्ट्रपति कार्यालय के भीतर से इसका प्रयास होगा.

बढ़ गए हैं पुतिन के दुश्मन

यूक्रेन पर हमला करके पुतिन ने अपने कई दुश्मन बना लिए हैं. अमेरिका सहित कई देशों ने रूस पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं और बाकी देशों से उनका समर्थन करने को कहा है. रूस के भीतर भी पुतिन को लेकर गुस्सा है. कई बार बड़े पैमाने पर प्रदर्शन भी हो चुके हैं. यहां तक कि बच्चों ने भी जंग के विरोध में आवाज उठाई थी, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. इसे लेकर भी रूस की जमकर आलोचना हुई थी. 

 

Trending news