Stormy Daniels: ‘पोर्न स्टार’ स्टॉर्मी डेनियल्स कौन हैं? जिनसे जुड़े के एक ‘सीक्रेट’ ने ट्रंप को बनाया कोर्ट की निगाह में दोषी
Advertisement
trendingNow12271244

Stormy Daniels: ‘पोर्न स्टार’ स्टॉर्मी डेनियल्स कौन हैं? जिनसे जुड़े के एक ‘सीक्रेट’ ने ट्रंप को बनाया कोर्ट की निगाह में दोषी

Hush Money Trial: मैनहट्टन की एक जूरी ने गुरुवार को 77 वर्षीय ट्रंप को पूर्व वकील माइकल कोहेन के जरिए किए गए 130,000 डॉलर के भुगतान को छिपाने का दोषी पाया. यह भुगतान स्टॉर्मी डेनियल्स को किया गया था

Stormy Daniels: ‘पोर्न स्टार’ स्टॉर्मी डेनियल्स कौन हैं? जिनसे जुड़े के एक ‘सीक्रेट’ ने ट्रंप को बनाया कोर्ट की निगाह में दोषी

Stormy Daniels News: 'पोर्न स्टार’ स्टॉर्मी डेनियल्स को गुप्त तरीके से धन देने के मामले में डोनाल्ड ट्रंप को गुरुवार को अदालत ने दोषी करार दिया. उन्हें 11 जुलाई को सजा सुनाई जाएगी. वह किसी गंभीर अपराध के लिए दोषी ठहराए गए अमेरिका के पहले पूर्व राष्ट्रपति बन गए. आखिर स्टॉर्मी डेनियल्स कौन हैं जिनके एक खुलासे ने डोनाल्ड ट्रंप को सबसे बड़ी कानूनी चोट दी है.

रॉयटर्स के रिपोर्ट के मुताबिक एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने 2006 में कथित तौर पर उनसे कहा था कि उनके साथ सेक्स करना ही एकमात्र तरीका है जिससे वे 'ट्रेलर पार्क' से बाहर निकल सकती हैं. लगभग दो दशक बाद, उन्होंने ट्रंप के खिलाफ अभियोजकों के लिए एक महत्वपूर्ण गवाह के रूप में गवाही दी.

ट्रंप ने खुद को निर्दोष बताया
मैनहट्टन की एक जूरी ने गुरुवार को 77 वर्षीय ट्रंप को पूर्व वकील माइकल कोहेन के जरिए किए गए 130,000 डॉलर के भुगतान को छिपाने का दोषी पाया. यह भुगतान स्टॉर्मी को किया गया था ताकि 2016 के चुनाव से वह कथित यौन संबंध के बारे में चुप रहे. जिस वक्त यह संबंध बना था तब ट्रंप अपनी तीसरी पत्नी मेलानिया से विवाहित थे.

वहीं दूसरी तरफ ट्रंप ने भुगतान को छुपाने के लिए बिजनसे रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के 34 मामलों में खुद को निर्दोष बताया है और डेनियल्स के साथ किसी भी तरह के रिश्ते से इनकार किया.

आत्मविश्वास के साथ किया सवालों का सामना
45 वर्षीय डेनियल्स कोर्ट में ट्रंप के वकीलों उलझाने वाले सवालों के आत्मविश्वास के साथ जवाब दिए.  एक मौके पर बचाव पक्ष की वकील सुसान नेचेल्स ने उनके पोर्न फिल्मों करियर और ट्रंप के साथ मुठभेड़ की उनकी कहानी के बीच समानता दर्शाने की कोशिश की. इस पर डेनियल्स ने जवाब दिया, ‘अगर वह कहानी झूठी होती, तो मैं इसे और बेहतर तरीके से लिखती.’

डेनियल्स ने अदालत में नेवादा के लेक ताहो में एक होटल पेंटहाउस में ट्रम्प के साथ अपनी कथित मुठभेड़ के बारे में विस्तार से बताया. दोनों की मुलाकात एक सेलिब्रिटी गोल्फ टूर्नामेंट में हुई थी.

डेनियल्स ने कोर्ट को क्या बताया
रॉयटर्स के मुताबिक डेनियल्स ने कहा कि ट्रंप ने उसे अपने होटल के सुइट में रात के खाने के लिए इनवाइट किया, और उनकी बातचीत के दौरान उसने उसे अपने रियलिटी टेलीविज़न शो, ‘द अप्रेंटिस’ में आने का सुझाव दिया. उसने कहा कि वह एक समय बाथरूम गई, और बाहर निकली तो ट्रंप को अपने बॉक्सर शॉर्ट्स में बिस्तर पर पाया.

डेनियल्स के मुताबिक, ‘उसने कहा ... 'मुझे लगा कि तुम जो चाहती हो, उसके बारे में गंभीर हो. अगर तुम कभी उस ट्रेलर पार्क से बाहर निकलना चाहती हो तो.’

एडल्ट फिल्म स्टार ने कहा कि वह ‘बेहोश हो गई’ और उसे याद नहीं है कि वह अपने कपड़े उतारकर बिस्तर पर कैसे गई, लेकिन उसने इस बात पर जोर दिया कि उसने कोई ड्रग्स या शराब नहीं पी थी. उसने यह स्पष्ट किया कि उसे सेक्स पसंद नहीं आया - लेकिन उसने ट्रंप की हरकतों को भी ठुकराया नहीं.

कौन हैं स्टॉर्मी डेनियल?
डेनियल, का असली नाम स्टेफ़नी क्लिफ़ोर्ड (Stephanie Clifford) है. उसने गवाही दी कि वह लुइसियाना में कम आय पर एक अकेली, मां के साथ पली-बढ़ी. उसने अपनी हाई स्कूल कक्षा के टॉप 10% में ग्रेजुएशन किया, स्कूल के न्यूज पेपर को एडिट किया, वेटनरी मेडिसिन की स्टडी करने के लिए टेक्सास की एक यूनिवर्सिटी उसका आवेदन में स्वीकार किया गया,  लेकिन वह वहां जाने का खर्च नहीं उठा सकती थी.

एडल्ट स्टार ने कहा कि वह 17 साल की उम्र में खुद का खर्च चलाने के लिए वीकेंड में एक एग्जोटिक डांसर के रूप में काम किया. बाद में न्यूज मॉडलिंग और एडल्ट फिल्मों में काम करने लगीं. वह सबसे कम उम्र की महिला पोर्न निर्देशकों में से एक बन गईं. कई अवॉर्ड जीते  और ‘द 40-ईयर-ओल्ड वर्जिन’ और ‘नॉक्ड अप’ जैसे टीवी शो और फिल्मों में रोल भी किया.

रॉयटर्स के मुताबिक डेनियल्स ने गवाही में बताया कि पैसे मिलने के बाद का साल उसके जीवन का सबसे बेहतरीन साल था. वह सफल फ़िल्में लिख और निर्देशित कर रही थीं. घुड़सवारी कर रही थीं और अपनी बेटी को एक बेहतरीन स्टूडेंट बना रही थीं. लेकिन जब 2018 में वॉल स्ट्रीट जर्नल ने ट्रंप से कथित मुलाकात और पैसे मिलने का खुलासा करते हुए एक आर्टिकल पब्लिश किया उसका जीवन ‘अराजकता’ में बदल गया.

Photo courtesy: Reuters

Trending news