रोमांच बना मौत: Roller Coaster Ride में गई महिला की जान, Excessive Force के चलते फट गई थी Artery
Advertisement

रोमांच बना मौत: Roller Coaster Ride में गई महिला की जान, Excessive Force के चलते फट गई थी Artery

रोलर कोस्टर का रोमांच एक महिला के लिए जानलेवा साबित हुआ. अमेरिका (America) के इंडियाना स्थित एक पार्क में महिला अपने बेटे के साथ राइड का लुत्फ उठाने पहुंची थी, लेकिन राइड खत्म होने से पहले ही उसकी हालत बिगड़ गई. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन जान नहीं बच पाई.

फोटो : द सन

वॉशिंगटन: रोलर कोस्टर की राइड (Roller Coaster Ride) एक महिला के लिए जानलेवा साबित हुई. राइड के दौरान अत्यधिक फोर्स से नीचे आने की वजह से महिला बेसुध हो गई. उसे इलाज के लिए तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टर उसे बचा नहीं पाए. शुरुआत में मौत का कारण स्पष्ट नहीं था, मगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने पूरी कहानी बयां कर दी है. रिपोर्ट में बताया गया है कि अत्यधिक फोर्स के परिणामस्वरूप महिला की धमनी (Artery) फट गई थी और उसे काफी इंटरनल ब्लीडिंग भी हुई थी.

  1. अमेरिका के इंडियाना में हुआ हादसा
  2. राइड के दौरान अचानक बेहोश हो गई थी महिला
  3. अस्पताल में इलाज के दौरान हुई मौत 
  4.  

अचानक बिगड़ गई थी तबीयत

‘द सन’ में छपी खबर के अनुसार, 47 वर्षीय Dawn Jankovic अपने बच्चे के साथ पिछले महीने अमेरिका (America) के इंडियाना (Indiana) स्थित हॉलिडे वर्ल्ड एंड स्प्लैशिन सफारी पार्क गई थीं. यहां उन्होंने रोलर कोस्टर की सवारी भी की. इसी दौरान अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और वह बेहोश हो गईं. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका. शुरुआत में Jankovic की मौत के कारण को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे पर बुधवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से काफी हद तक ये साफ हो गया कि राइड ही उनकी मौत का कारण बनी. 

ये भी पढ़ें -कोरोना के Delta Variant से घबराए Fiji का ऐलान ‘No Jabs, No Job’, बर्खास्त होंगे टीका नहीं लगवाने वाले कर्मचारी

Dawn Jankovic की मौत से डरे लोग

रिपोर्ट में कहा गया है कि राइड के दौरान अत्यधिक फोर्स के चलते Dawn Jankovic को इंटरनल ब्लीडिंग हुई और उनकी आर्टरी फट गई. इस घटना के बाद सफारी पार्क ने कुछ दिनों के लिए अपनी रोलर कोस्टर राइड को बंद कर दिया था. पार्क की तरफ से कहा गया है कि ऐहतियात के तौर पर रोलर कोस्टर का इंस्पेक्शन कराया गया है और सबकुछ ठीक है. हालांकि, ये बात अलग है कि Dawn Jankovic की मौत से लोगों में डर बैठ गया है.  

बेहद पसंद थी Roller Coaster Ride

वहीं, Dawn Jankovic के 17 वर्षीय बेटे ने बताया कि हादसे वाले दिन Dawn पूरी तरह ठीक थीं. उन्हें किसी भी किस्म की कोई परेशानी नहीं थी. बेटे ने कहा, ‘मैं और मां अक्सर अलग-अलग पार्क जाया करते थे. रोलर कोस्टर राइड हमारी पसंदीदा राइड थी.’ गौरतलब है कि रोलर कोस्टर राइड को लेकर पहले भी इस तरह की खबरें मिलती रही हैं. कई बार जोश-जोश में लोग सवारी के लिए तैयार हो जाते हैं, लेकिन बाद में उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ती है.

 

VIDEO-

Trending news