यादगार छुट्टियां मनाने के लिए महिला ने किया 'कैंसर स्कैम', जुटाए 23 लाख रुपये
Advertisement

यादगार छुट्टियां मनाने के लिए महिला ने किया 'कैंसर स्कैम', जुटाए 23 लाख रुपये

लंदन की रहने वाली मेगन स्कॉचर (27) नाम की महिला ने झूठ बोला कि डॉक्टरों ने उसके फेफड़ों में सात ट्यूमर (Tumor) बताए हैं, अब उसके पास जीने के लिए बस कुछ ही महीने हैं.

कैंसर स्कैम करने वाली मेगन स्कॉचर (फोटो साभार: द सन)

लंदन: सोशल मीडिया (Social Media) पर आपने अक्सर लोगों द्वारा किसी जरूरतमंद की मदद की अपील करते हुए देखा होगा. आर्थिक तौर पर कमजोर लोगों के इलाज के लिए लोग मदद मांगते हैं और कई बार किसी जरूरतमंद की इसी मदद से जिंदगी भी बच जाती है. लेकिन अब कई फ्रॉड करने वालों ने इसे अपनी कमाई का जरिया बना लिया है. ऐसा ही एक महिला ने लास्ट स्टेज कैंसर की झूठी जानकारी देकर लोगों को 23 लाख रुपये का चूना लगा दिया.  

इलाज के नाम पर ठगी

लंदन की रहने वाली मेगन स्कॉचर (27) नाम की महिला ने झूठ बोला कि डॉक्टरों ने उसके फेफड़ों में सात ट्यूमर (Tumor) बताए हैं, अब उसके पास जीने के लिए बस कुछ ही महीने हैं. लेकिन असलियत में पहले मेगन को तीन बार कैंसर का पता चला था, लेकिन यह सर्जरी और कीमोथेरेपी से ठीक हो गया था. सिर्फ पैसों के लालच में उसने लोगों को झूठी जानकारी दी और इलाज के लिए मदद करने की अपील की. 

यह भी पढ़ें: ममता ने दी भतीजे अभिषेक को बड़ी जिम्मेदारी, TMC में बढ़ा कद

गिरफ्तारी की तलवार

सोशल मीडिया पर उसकी अपील के बाद तमाम लोगों ने दान किया, इस तरह उसके पास 23 लाख रुपये इकट्ठे हो गए. इन पैसों से मेगन अपने बच्चों के साथ यादगार छुट्टियां मनाना चाहती थी लेकिन ऐसा हो पाता उससे पहले ही बदमाशों ने उसका कैश लूट लिया और उल्टा धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज हो गया. 'द सन ऑनलाइन' के मुताबिक अब महिला अपनी गलती मान रही है. जिन लोगों से उसने रुपये लिए वे लगातार उसे अरेस्ट करने की मांग कर रहे हैं लेकिन परिजन माफी मांग रहे हैं. 

LIVE TV

Trending news