close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिका: ओसामा को मौत की नींद सुलाने वाले मास्टरमाइंड ने की ट्रंप की आलोचना

 पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन पर हमला कर उसकी हत्या की कार्रवाई की निगरानी करने वाले सेवानिविृत्त एडमिरल विलियम मैकरावेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सीआईए निदेशक जॉन ब्रेनन की सुरक्षा संबंधी मंजूरी रद्द करने की आलोचना की है. 

अमेरिका: ओसामा को मौत की नींद सुलाने वाले मास्टरमाइंड ने की ट्रंप की आलोचना
मैकरावेन ने लिखा, "बहुत कम अमेरिकियों ने इस देश की रक्षा के लिए जॉन से ज्यादा कुछ किया है.(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन पर हमला कर उसकी हत्या की कार्रवाई की निगरानी करने वाले सेवानिविृत्त एडमिरल विलियम मैकरावेन ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा सीआईए निदेशक जॉन ब्रेनन की सुरक्षा संबंधी मंजूरी रद्द करने की आलोचना की है. उन्होंने ब्रेनन का पक्ष लेते हुए कहा कि पूर्व खुफिया प्रमुख एक बेहतरीन लोकसेवक हैं. वाशिंगटन पोस्ट के संपादकीय के साथ गुरुवार को प्रकाशित आलेख में नौसेना की विशेष टीम सील (समुद्र, आसमान और धरती पर कार्रवाई करने वाला दल) के अधिकारी मैकरावेन जिन्होंने 2011 से लेकर 2014 तक अमेरिका के संयुक्त विशेष ऑपरेशन की कमान संभाली थी, ने कहा कि ब्रेनन एक अप्रतिम निष्ठा वाले व्यक्ति हैं.

उन्होंने ब्रेनन के साथ एकजुटता दिखाते हुए खुद की भी सुरक्षा रद्द करने की मांग की. मैकरावेन ने लिखा, "बहुत कम अमेरिकियों ने इस देश की रक्षा के लिए जॉन से ज्यादा कुछ किया है. वह असीम निष्ठा वाले व्यक्ति हैं, जिनकी ईमानदारी और चरित्र पर कभी सवाल नहीं किया गया, जो लोग उनको नहीं जानते, वही उनपर सवाल उठा सकते हैं."

उन्होंने कहा, "इसलिए अगर आप मेरी सुरक्षा की मंजूरी को रद्द कर देंगे तो मैं इसे सम्मान की बात मानूंगा, ताकि मैं उनलोगों में शामिल हो सकूं जो आपके राष्ट्रपति के रूप से आपकी हुकूमत के खिलाफ हैं. "

इनपुट भाषा से भी