इजराइल: PM नेतन्याहू के घर के बाहर जुटे हजारों प्रदर्शनकारी, बोले -'आपका टाइम खत्म'
Advertisement

इजराइल: PM नेतन्याहू के घर के बाहर जुटे हजारों प्रदर्शनकारी, बोले -'आपका टाइम खत्म'

इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों ने इजरायली झंडे लहराए और नेतन्याहू को इस्तीफा देने के लिए भी कहा. 

इजराइल: PM नेतन्याहू के घर के बाहर जुटे हजारों प्रदर्शनकारी, बोले -'आपका टाइम खत्म'

येरूशलम: इजराइल (Israel) के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) पर भ्रष्टाचार के आरोपों और कोरोनो वायरस संकट से निपटने की युक्ति से गुस्साए हजारों प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को उनके सरकारी घर के बाहर जमा हो गए और रैली निकाली. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने एक इमारत पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा कि "आपका समय समाप्त हो गया है". इस दौरान कई प्रदर्शनकारियों ने इजरायली झंडे लहराए और नेतन्याहू को इस्तीफा देने के लिए भी कहा. 

इसके अलावा कई इजराइली नागरिक देशभर के मुख्य राजमार्गों और जंक्शनों को भी बंद कर दिया है और नेतन्याहू से इस्तीफा मांगने के नारे लगा रहे हैं. बता दें कि कोरोना वायरस के कारण कई लोगें ने अपनी नौकरियां गवां दी हैं. जिससे व्यवसायों की रक्षा नहीं कर पाने के चलते वहां की जनता पीएम को विफलता का कारण मान रही है और उनसे लगातार इस्तीफा देने की मांग की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- अमेरिका के बाद ब्राजील में बरपा कोरोना का कहर, मौतों का आंकड़ा एक लाख के पार

वहीं पिछले कुछ हफ्तों में आलोचकों ने नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के मामले से विचलित होने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शनों को तेज कर दिया है. दरअसल, प्रधानमंत्री बेजामिन नेतन्याहू पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और विश्वासघात करने जैसे गंभीर आरोप लगे हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर कुछ साल पहले लगे भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी के आरोपों की भी जांच चल रही है.

नेतन्याहू के दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी ने शनिवार को विरोध प्रदर्शनों को 'वामपंथी दंगा' करार देते हुए इजराइल के लोकप्रिय चैनल 12 पर आरोप लगाया कि वह प्रीमियर के विरोधियों के लिए ये सब कुछ करा रहे हैं. इसके अलावा नेतन्याहू के ट्विटर पेज पर पोस्ट किए गए एक बयान में लिकुद ने कहा कि नेतन्याहू इजराइल की अर्थव्यवस्था को वापस पाने के लिए और इजरायल के नागरिकों को धन और अनुदान देने के लिए लड़ रहे हैं. 

(इनपुट: रॉयटर्स से भी)

 

ये भी देखें-

Trending news