Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर 500 साल बाद बन रहा शुभ योग, इन तीन राशियों को मिलेगा मोटा मुनाफा

Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर 500 साल बाद हो रहे इस बृहस्पति गोचर से कुल तीन राशियों को अत्यधिक लाभ होगा. यह घटना प्रत्येक राशि को प्रभावित करेगी. लेकिन, इन तीन राशियों को इस अवधि के दौरान धन लाभ, पदोन्नति और सफलता मिलेगी.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Apr 18, 2023, 01:54 PM IST
  • अक्षय तृतीया पर 500 साल बाद शुभ योग
  • इन तीन राशियों को मिलेगा मोटा मुनाफा
Akshaya Tritiya 2023: अक्षय तृतीया पर 500 साल बाद बन रहा शुभ योग, इन तीन राशियों को मिलेगा मोटा मुनाफा

Akshaya Tritiya 2023 वैशाख माह की तृतिया तिथि को अक्षय तृतिया कहा जाता है. वैदिक ज्योतिष के अनुसार, 22 अप्रैल, 2023 को बृहस्पति 12 साल बाद मेष राशि में गोचर करने जा रहा है और जिस दिन बृहस्पति मेष राशि में गोचर करेगा उस दिन अक्षय तृतीया होगी. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि 500 साल बाद अक्षय तृतीया पर बृहस्पति का गोचर होगा. यह घटना प्रत्येक राशि को प्रभावित करेगी. लेकिन, इन तीन राशियों को इस अवधि के दौरान धन लाभ, पदोन्नति और सफलता मिलेगी.

वृष
वृष राशि के जातकों की कुंडली में अक्षय तृतीया पर मालव्य राजयोग बना रहा है. गुरु गोचर के दौरान आपकी सभी इच्छाएं भी पूरी होंगी. पारिवारिक और रोमांटिक जीवन के लिहाज से आप अपने परिवार और रोमांटिक रिश्तों में संतुष्ट रहेंगे. हालांकि पैसे खर्च करते समय आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. क्योंकि अनावश्यक चीजों पर पैसा बर्बाद होने की संभावना है.

सिंह
सिंह राशि के जातकों को बृहस्पति का यह गोचर लाभ प्रदान करेगा. इस दौरान आपकी विदेश यात्रा की इच्छा पूरी होगी. सूर्य मेष राशि में उच्च राशि में होने के कारण अक्षय तृतीया पर राशि चक्र से पांचवें स्थान पर चले जाएंगे. इस अवधि में आपके परिवार के साथ-साथ समाज में भी आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. गुरु गोचर भी छात्रों के लिए काफी अनुकूल है और उन्हें अपनी पढ़ाई में बहुत लाभ होगा.

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए भी 22 अप्रैल को गुरु का यह गोचर शुभ साबित होगा. यदि आप कानूनी मामलों में फंसे हुए हैं तो इस समय आपको सफलता मिलेगी और कोर्ट-कचहरी के फैसले आपके पक्ष में रहेंगे. इस समय आपके साहस और पराक्रम दोनों में वृद्धि होगी. जो लोग व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें मोटा मुनाफा होने की संभावना है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Surya Grahan 2023: दो दिन बाद लगने वाला है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़