धनतेरस की रात इस सफेद चीज से करें ये उपाय, धनकुबेर खुद आपके घर रख जाएंगे पैसों की तिजोरी

सनातन धर्म में धनतेरस की रात बेहद खास होती है. धनतेरस की रात से ही दिवाली महोत्सव की शुरुआत होती है. इस दिन धन वृद्धि के लिए लोग विशेष पूजा करते हैं. आप भी इस उपाय से अपने जीवन की आर्थिक तंगी को दूर कर सकते हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 28, 2024, 07:35 PM IST
  • धनतेरस की रात के उपाय
  • धनलाभ के लिए उपाय
धनतेरस की रात इस सफेद चीज से करें ये उपाय, धनकुबेर खुद आपके घर रख जाएंगे पैसों की तिजोरी

नई दिल्ली: धनतेरस का दिन बेहद खास होता है. धनतेरस की रात से ही दिवाली महोत्सव की शुरुआत होती है. धनतेरस के दिन धन, समृद्धि की वृद्धि के लिए लोग विशेष पूजा करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय के बारे में बताया गया है, इन उपाय को धनतेरस पर करने से धन-संपत्ति में बढ़ोतरी होती है. आइए जानते हैं धनतेरस की रात फिटकरी के असरदार उपाय के बारे में. 

फिटकरी का उपाय 
फिटकरी के इस छोटे से उपाय की मदद से आपके जीवन की आर्थिक तंगी दूर हो सकती है. धनतेरस की रात तिजोरी में फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा रख दें. इस उपाय को करने से पैसों का आगमन बढ़ जाएगा. वहीं आपका धन भी व्यर्थ में ज्यादा खर्च नहीं होगा. 

सकारात्मक ऊर्जा 
तिजोरी में फिटकरी रखने से ना केवल धन लाभ होगा बल्कि इस उपाय को करने से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा भी खत्म होगी. ये नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक उर्जा में बदल जाएगी. ध्यान रहें धनतेरस की रात को फिटकरी का नया टुकार तिजोरी में रखना है. जैसे ही ये टुकड़ा पीला हो जाए उसे तुंरत तिजोरी से हटा दें. 

मुख्य द्वार 
धनतेरस की रात मुख्य द्वारपर फिटकरी का टुकड़ा रख दें, इस उपाय को करने से घर में धन का आगमन होगा. साथ ही घर से नकारात्मक ऊर्जा बाहर होगी. धनतेरस के दिन मुख्य दरवाजे के दोनों कोनों में फिटकरी का एक-एक टुकड़ा रखें. इसे महीने में एक बार बदल दें.  

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

यह भी पढ़िएः Mangal Gochar 2024: धनतेरस पर 3 राशियों पर बरसेगा पैसा ही पैसा, मंगल गोचर देगा जबरदस्त फायदा  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़