Monday Remedy: सोमवार को जरूर करें इस लाभदायक मंत्र का जाप, घर की आर्थिक तंगी होगी दूर

Monday Remedy: सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. इस दिन पूरे मन से भगवान शिव की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. आज के दिन कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से आपको भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 9, 2023, 10:56 AM IST
  • सोमवार को ऐसे करें शिवजी का अभिषेक
  • कुंडली में कमजोर चंद्र होगा मजबूत
Monday Remedy: सोमवार को जरूर करें इस लाभदायक मंत्र का जाप, घर की आर्थिक तंगी होगी दूर

Monday Remedy ज्योतिष शास्त्र में सप्ताह के सातों दिन का अपना अलग महत्व होता है.  प्रत्येक दिन विशेष उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि और मां लक्ष्मी का आगमन होता है. सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है. इस दिन पूरे मन से भगवान शिव की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. आज के दिन कुछ विशेष उपाय बताए गए हैं, जिसे करने से आपको भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है.

कुंडली में कमजोर चंद्र होगा मजबूत
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन चंद्रशेखर स्तोत्र का पाठ करने से आपकी कुंडली में चंद्रमा की स्थिति में सुधार होगा. इसके अलावा आप सोमवार के दिन रामायण के अयोध्या कांड का पाठ भी कर सकते हैं.

सोमवार के दिन इस दिशा की ओर मुंह करके करें पूजा
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार के दिन उत्तर दिशा की ओर मुंह करके पूजा करना अत्यंत शुभ होता है. इस दिन जो व्यक्ति उत्तर की ओर मुख करके 'ऊँ नम: शिवाय' का 11, 21, 51 या 108 बार जाप करता है, उसे भगवान शिव का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

ऐसे करें शिवजी का अभिषेक
जो लोग तनाव से परेशान हैं उन्हें सोमवार के दिन भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. इस दिन दूध में शक्कर मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें. यह न केवल मानसिक तनाव को दूर करता है बल्कि आपके दिमाग को भी तेज बनाता है.

पंचामृत से अभिषेक
पंचामृत से शिवजी का अभिषेक करने वाला व्यक्ति रोगमुक्त होता है. इसके अलावा सोमवार को “दरिद्रहण शिवस्त्रोत्र” का पाठ करने से आर्थिक लाभ होता है.

शिव तांडव स्तोत्र
सोमवार के दिन भगवान शिव का विधिवत पूजन करने और शिव तांडव स्तोत्र का पाठ करने से घर की आर्थिक तंगी दूर होती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- मोर पंख के इन उपायों से आपकी परेशानियां होंगी खत्म, जानिए घर में रखने का सही तरीका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़