Rashifal: कन्या-वृश्चिक को मंगलवार को होगा लाभ, जानिए मेष, वृष, कर्क, तुला, मीन का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार का दिन और ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. आगे हम बताएंगे कि आज आपकी राशियों में क्या छिपा है. साथ ही साथ किन उपायों से जीवनसाथ की तरक्की होगी. आप सबको कैसे इंप्रेस करेंगे और आपको सबका साथ मिलेगा. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 6, 2022, 09:15 PM IST
  • कन्याः आज का दिन लाभ देने वाला रहेगा
  • तुलाः आज परिस्थितियां आशानुकूल रहेंगी
Rashifal: कन्या-वृश्चिक को मंगलवार को होगा लाभ, जानिए मेष, वृष, कर्क, तुला, मीन का आज का राशिफल

नई दिल्लीः Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार का दिन और ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है. आगे हम बताएंगे कि आज आपकी राशियों में क्या छिपा है. साथ ही साथ किन उपायों से जीवनसाथ की तरक्की होगी. आप सबको कैसे इंप्रेस करेंगे और आपको सबका साथ मिलेगा. आचार्य विक्रमादित्य से जानिए आज का राशिफलः

मेष
आपका आज का दिन सामान्य ही रहेगा. व्यस्तता अधिक रहेगी. काम धंधे में पहले से सुधार आएगा. मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेगा. गलतफहमी के कारण नुकसान होंगे. धन से अधिक संबंधों को प्राथमिकता दें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - दाएं हाथ में लाल-पीला मिक्स कलावा धारण करें.

वृष
आज का दिन आपकी आशाओं की पूर्ति कराने वाला रहेगा. मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे. झगड़ों को टालने के लिए छोटी-मोटी बातों को अनदेखा करें. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा का माहौल रहेगा. नए कार्यों में निवेश कर सकते हैं. किसी से बहस ना करें. यात्रा टल सकती है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - सुनहरा
उपाय - मंगल स्रोत का पाठ करना शुभ रहेगा.

मिथुन
आज आप किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार रहेंगे. अपनी पुरानी योजनाओं पर फिर से कार्य करेंगे. परिस्थितियां भी आपके साथ रहने से कार्यों में सफलता सुनिश्चित रहेगी. व्यवहार में थोड़ा रुखापन रहने से बीच-बीच में व्यवधान भी आएंगे. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर 
उपाय - शिवलिंग पर दूध में केसर मिलाकर अर्पित करें.

कर्क 
आज आर्थिक समस्याओं को लेकर चिंता रहेगी. कार्य क्षेत्र पर व्यावहारिकता की कमी के चलते लाभ होते-होते हाथ से निकल जाएगा. दवाओं पर खर्च करना पड़ेगा. लोगों से स्वार्थयुक्त संबंध रखें . आज किसी के भी ऊपर आंख बंदकर विश्वास ना करें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - गोशाला में हरी घास का दान करें.

सिंह
आज के दिन आपमें उतावलापन अधिक रहेगा, जिसके कारण समस्याएं सुलझने की जगह और उलझ सकती हैं. आज नए कार्य का आरंभ न करें. किसी के जमानती भी ना बनें. दोपहर बाद उदासीनता रहेगी. कार्यो में बुजुर्गों की राय अवश्य लें. यात्रा के अवसर मिलेंगे.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया और पीला
उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ रहेगा.

कन्या 
आज का दिन लाभ देने वाला रहेगा. अच्छे मार्गदर्शक की आवश्यकता पड़ेगी. व्यवहार में सख्ती के कारण घर का वातावरण अशांत रह सकता है. सहकर्मियों की लापरवाही भी विवाद का कारण बनेगी. विरोधी आपसे बच कर रहेंगे. किसी संबंधी से मनमुटाव हो सकता है.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - क्रीम 
उपाय – साबुत मसूर का दान करना शुभ रहेगा.

तुला 
आज परिस्थितियां आपकी आशाओं के अनुकूल रहेंगी, लेकिन आज किसी विशेष व्यक्ति की ओर से भ्रम की स्थिति बनाने से असमंजस में पड़ सकते हैं. बिना विचारे कोई भी कार्य ना करें. आकस्मिक लाभ होगा. मित्रों के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - किसी वृद्ध को अंग वस्त्र का दान करें.

वृश्चिक
आज पूर्व निर्धारित योजनाएं सफल हो सकती हैं. कार्य क्षेत्र पर लाभ होगा. आज आप बिना विचारे कोई भी कार्य ना करें. स्वभाव में जल्दबाजी अधिक रहेगी. सरकारी कार्यों में भी विलंब होगा. विरोधी आज आपकी गलती खोजने के लिए तैयार रहेंगे. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा 
उपाय - हनुमान जी की पूजा करें.

धनु
आज के दिन राहत का अनुभव करेंगे. कार्यों को लेकर पहले थोड़ा आशंकित रहेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन बेहद खास रहेगा, लेकिन उधार के व्यवहार आज ना ही करें तो बेहतर रहेगा. स्वास्थ्य थोड़ा नरम रहेगा. लंबी यात्रा की योजना बनाएंगे इसपर खर्च भी होगा.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - मंदिर में सरसों के तेल का एक दीपक जलाएं.

मकर 
लेट-लतीफी के कारण कार्य बिगड़ने की आशंका है. अधूरे कार्यों को लेकर परेशानी में पड़ सकते हैं. दोपहर बाद स्थितियां सामान्य होंगी. व्यवसाय में लाभ हो सकता है. निवेश करने के लिए अच्छा दिन है. जरूरी काम से शहर से बाहर जा सकते हैं. सेहत का विशेष ख्याल रखें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - बजरंग बाण का पाठ करना शुभ रहेगा.

कुंभ
आज व्यस्तता के कारण महत्त्वपूर्ण कार्य अधूरे रहेंगे और लाभ के अवसर हाथ से निकल सकते हैं. मौज-शौक के कारण फिजूल खर्च बढ़ेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से आज अन्य के ऊपर निर्भर रहेंगे. वैवाहिक जीवन में परेशानियां बढ़ेंगी.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - सुंदर कांड का पाठ करें.

मीन
क्रोध में आकर कोई निर्णय ना लें बाद में पश्चाताप होगा. वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें. किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग मिलने से बिगड़े काम बनेंगे. सायंकाल आज किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं. धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - नया वस्त्र धारण करना आपके लिए अशुभ रहेगा.

यह भी पढ़िएः Chanakya Niti: जीवनसाथी चुनते समय आचार्य चाणक्य की इन बातों का रखें ध्यान, खुशी से बीतेगा दांपत्य जीवन

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़