Daily Horoscope: सिंह के व्यापार-आय में होगी वृद्धि, जानिए मेष, मिथुन, कर्क, मीन का कैसा रहेगा हाल

Daily Horoscope: मिथुन राशि के जातकों के लिए निवेश फायदेमंद रहेगा. लोगों से सख्त बर्ताव न करें. ऐसा व्यवहार आप पर भी भारी पड़ सकता है, संबंधों में दूरी पैदा कर सकता है. पड़ोसी, दोस्त या रिश्तेदार की वजह से वैवाहिक जीवन में अनबन हो सकती है. खाली समय में नकारात्मक विचार परेशान कर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 28, 2022, 05:59 AM IST
  • मेषः संपत्ति से संबंधित कोई लाभ हो सकता है
  • मिथुनः आप नए विचार को अच्छी गति देंगे
Daily Horoscope: सिंह के व्यापार-आय में होगी वृद्धि, जानिए मेष, मिथुन, कर्क, मीन का कैसा रहेगा हाल

नई दिल्लीः Daily Horoscope: आज वृषभ राशि के जातकों के खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी, जो आपकी चिंता को बनाए रखेगी, लेकिन इनकम में बढ़ोतरी होने शुरू होगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आपस में बातचीत करने से एक-दूसरे के बीच चली आ रही दूरी समाप्त होगी. व्यापार गति पकड़ेगा.

मेष
आपके लिए आज का दिन वैसे तो बढ़िया रहेगा, लेकिन मानसिक रूप से थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा. संपत्ति से संबंधित कोई लाभ हो सकता है. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे. पहले से चली आ रहीं परेशानियों से मुक्ति मिलेगी. भाग्य का साथ मिलेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय – सूर्य भगवान को जल में तिल मिलाकर अर्घ्य दें.

वृषभ
आज खर्चों में बढ़ोतरी रहेगी, जो आपकी चिंता को बनाए रखेगी, लेकिन इनकम में बढ़ोतरी होने शुरू होगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आपस में बातचीत करने से एक-दूसरे के बीच चली आ रही दूरी समाप्त होगी. व्यापार गति पकड़ेगा.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - मंदिर में गुप्त दान करें.

मिथुन
आज आप नए विचार काम को अच्छी गति देंगे. व्यापार में लाभ होने के योग बनेंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. शुभ समाचार मिलेंगे और रिश्ते में प्रेम बढ़ेगा. स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है, इसलिए स्वास्थ्य पर खास ध्यान देने की आवश्यकता होगी.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - जरूरतमंदों को गेहूं का दान करें.

कर्क
आज आप अपने काम में बहुत अच्छा उत्साह दिखाते हुए काम करेंगे, जिससे आपको अच्छा लाभ और प्रशंसा मिल सकती है. आपके खर्चे आपको परेशान कर सकते हैं. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ने वाला है इसलिए सावधानी रखें.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.

सिंह
आज दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा. व्यापार में वृद्धि होगी. अच्छे नतीजे मिलेंगे. इनकम में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में परिवर्तन के योग बन सकते हैं. स्वास्थ्य मजबूत रहेगा. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और आपको संतुष्टि रहेगी.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय – नमक बहते पानी में डालें.

कन्या
आपके लिए आज का दिन मध्यम फलदायक रहेगा. दांपत्य जीवन में तनाव रहने से काम में मन नहीं लगेगा. आज तनाव से बचने की सलाह दी जा सकती है. आप सावधान रहें, ताकि किसी बात पर झगड़ा ना हो. काम के सिलसिले में नतीजे आपके पक्ष में आएंगे.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - घर के मंदिर में घी का दीपक प्रज्ज्वलित करें.

तुला
आज खर्चों में अचानक बढ़ोतरी होगी. स्वास्थ्य भी कुछ कमजोर रह सकता है. गाड़ी सावधानी से चलाएं. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, लेकिन प्रेम जीवन जीने वालों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल
उपाय – भैरव जी को चांदी के वर्क का चोला अर्पित करें.

वृश्चिक
आज व्यापार में सफलता मिलेगी. उत्तम धन लाभ होगा. इनकम बढ़ेगी. टैक्स बचत का आपको लाभ मिल सकता है. प्रेम जीवन में अच्छे पल आएंगे. अपने प्रिय से मन की बातें करेंगे.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - किसी मंदिर में एक फलदार पोधा लगायें और नियमित देखभाल करें.

धनु
आज का दिन सामान्य फलदायक रहने वाला है. कार्यों में अत्यंत व्यस्त रहना आपको मानसिक तौर पर परेशान जरूर करेगा, लेकिन आगे आपका रास्ता बढ़िया कर देगा. दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी. परिवार का माहौल सामान्य रहेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - माता लक्ष्मी का एक लाल पुष्प अर्पित करें.

मकर
काम के सिलसिले में आज आपका प्रयास अच्छा कहा जाएगा और नतीजे भी अच्छे मिलेंगे. आज आपको अपने बर्ताव पर ध्यान देना होगा, क्योंकि जरा जरा सी बात पर आप गुस्सा हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें. दांपत्य जीवन में इसका बुरा असर पड़ सकता है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - जौ का दान करना शुभ रहेगा.

कुंभ
आज अपनी मेहनत पर विश्वास रखेंगे, जिससे सफलता मिलेगी. काम के सिलसिले में मेहनत का सिलसिला जारी रहेगा. परिणाम भी आपके पक्ष में रहेंगे. परिवार में तनाव देखने को मिल सकता है, लेकिन परिवार के छोटों से आप को अच्छा सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - आज किसी ब्राह्मण को एक अंग वस्त्र का दान करें.

मीन
आपके लिए आज का दिन सामान्य फलदायक रहेगा. आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा. परिवार का माहौल आपके लिए बढ़िया रहेगा. घर में सुख आएगा और शांति भी होगी. इनकम बढ़ने से मन हर्षित होगा. किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सलाह बड़ी काम आएगी.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय – रेशमी वस्त्र धारण करें.
 

यह भी पढ़ें: अंगूठे पर तिल वाले लोगों का कैसा होता है स्वभाव, जानिए इसका क्या मतलब है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़