Today Horoscope 2022: कुंभ को मिलेगा धन, जानें मेष, मिथुन, सिंह, धनु का कैसा रहेगा रविवार

Today Horoscope 2022: वृष राशिवालों को कामकाज के मोर्चे पर धक्का लग सकता है. आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्च कर सकते हैं. कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज्यादा करने का वादा कर देते हैं. लाभ के मौकों को हाथ से नहीं जाने दें. शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से यह थोड़ा मुश्किल वक्त है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 31, 2022, 05:50 AM IST
  • मेषः दोस्तों का रुख सहयोगी रहेगा
  • मिथुनः थकान, तनाव से आराम मिलेगा
Today Horoscope 2022: कुंभ को मिलेगा धन, जानें मेष, मिथुन, सिंह, धनु का कैसा रहेगा रविवार

नई दिल्ली: Today Horoscope 2022: वृष राशिवालों को कामकाज के मोर्चे पर धक्का लग सकता है. आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्च कर सकते हैं. कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज्यादा करने का वादा कर देते हैं. लाभ के मौकों को हाथ से नहीं जाने दें. शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से यह थोड़ा मुश्किल वक्त है.

मेष
दोस्तों का रुख सहयोगी रहेगा. आज आप आसानी से पैसे इकट्ठा कर सकते हैं. लोगों को दिया पुराना कर्ज वापस मिल सकता है. किसी आयोजन में आप केंद्रबिंदु हो सकते हैं. गप्पबाजी और अफवाहों से दूर रहें. आज का दिन विशिष्ट दौर से गुजरेगा.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - इस राशि की महिलाओं को इस दिन व्रत करते हुए शिव जी को सफेद फूल अर्पित करने चाहिए. साथ ही आपके लिए भगवान शिव और मां पार्वती को रेशमी वस्त्र अर्पित करना और उन्हें पंचामृत का भोग लगाना भी विशेष शुभ रहने वाला है.

वृष
आपको कामकाज के मोर्चे पर धक्का लग सकता है. आप दूसरों पर कुछ ज्यादा खर्च कर सकते हैं. कुछ लोग जितना कर सकते हैं, उससे कई ज्यादा करने का वादा कर देते हैं. लाभ के मौकों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. शादीशुदा जिंदगी के नजरिए से यह थोड़ा मुश्किल वक्त है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी
उपाय - आपको इस दिन भगवान शिव और मां पार्वती को लाल फूल चढ़ाने चाहिए. साथ ही शिव जी को सुगंध और मां पार्वती को शृंगार की सामग्री भेंट करना भी आपके लिए विशेष अनुकूल रहने वाला है.

मिथुन
थकान और तनाव से आराम मिलेगा. जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है. दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा. आज आपका दिमाग काम-काज की उलझनों में फंसा रहेगा. जरूरत के वक्त दोस्तों का सहयोग मिलेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - मिथुन राशि की महिलाओं को तीज के दिन मां पार्वती को हल्दी और शिव जी को सफेद चंदन अर्पित करना चाहिए. साथ ही इस दिन उनके द्वारा हरे वस्त्र धारण करना भी विशेष फलदायी रहने वाला है.

कर्क
आप उन योजनाओं में निवेश करने से पहले दो बार सोचें, जो आज आपके सामने आई हैं. अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ जिंदगी में खुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी. कुछ नया सीखने को मिलेगा. जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि आगे आपको पछताना न पड़े. दीर्घावधि के लिए निवेश बेहतर साबित हो सकता है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - कर्क राशि की महिलाओं को तीज के दिन शिव जी और मां पार्वती को श्रृंगार भेंट करते हुए, ॐ नमः शिवाय मंत्र का जाप करने की सलाह दी जाती है.

सिंह
दोपहर बाद आर्थिक तौर पर सुधार हो सकता है. अपनी बौद्धिक क्षमताओं का इस्तेमाल अपने हित में करें. इसकी मदद से आप पेशेवर योजनाओं और नए विचारों को पूरा कर सकते हैं. संपति को लेकर मनमुटाव हो सकता है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - भूरा
उपाय - सिंह राशि की महिलाओं को तीज के दिन शिव जी और मां पार्वती को पीले फूल की माला अर्पित करनी चाहिए. स्वयं इस दिन पीले रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए.

कन्या
अतिरिक्त आय के लिए अपने सृजनात्मक विचारों का सहारा लें. बच्चे आपको गर्व का अनुभव कराएंगे. आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी. आगंतुक का आगमन हो सकता है. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - मैरून
उपाय - तीज के दिन व्रती महिलाएं भगवान शिव और मां पार्वती को हल्दी मिला हुआ जल चढ़ाएं और मेहंदी भेंट करें. यह विशेष लाभकारी रहने वाला है.

तुला
दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फायदा होगा. अपने सामाजिक जीवन को दरकिनार न करें. अपनी व्यस्त दिनचर्या में से थोड़ा-सा समय निकालकर अपने परिवार के साथ रहे. नई योजनाएं आकर्षक होंगी और अच्छी आमदनी का जरिया साबित होंगी. अगर कहीं बाहर जाने की योजना आखिरी वक्त पर टल सकती है.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा
उपाय - तीज के दिन तुला राशि की महिलाओं को शिव जी को पंचामृत व मां पार्वती को शृंगार की वस्तुएं अर्पित करना बेहद शुभ रहेगा.

वृश्चिक
आज आपको कार्य परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. आपका ज्ञान और हास-परिहास लोगों को प्रभावित करेगा. नए मौके मिलेंगे. साफगोई से अपने मन की बात कहने में घबराएं नहीं. बढ़िया खाने और आराम का लुत्फ आप ले पाएंगे.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय - तीज के दिन व्रती को शिव जी को इत्र और जल अर्पित करना चाहिए. साथ ही मां पार्वती को पीले वस्त्र और पीली चूड़ियां भेंट करना आपके लिए विशेष अनुकूल रहने वाला है.

धनु
नई गतिविधियां सहायक सिद्ध होंगे. आपको कमीशन, लाभांश या रॉयल्टी के जरिए फायदा होगा. परिवार के सदस्यों की जरूरतों को तरजीह दें. आप मेहनत और धीरज के बल पर अपने उद्देश्य हासिल कर सकते हैं. अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय - आपको इस दिन भगवान शिव-पार्वती को एक साथ सुगंधित पुष्प अर्पित करते हुए शिव चालीसा का पाठ करने की सलाह दी जाती है.

मकर
व्यस्त दिनचर्या रहेगी. जीवनशैली से घर में तनाव पैदा हो सकता है. नई परियोजनाएं उम्मीद के मुताबिक परिणाम नहीं देंगी. आपके खिलाफ काम कर सकते हैं. सतर्क रहें. बिजनेस में लेन-देन में पारदर्शिता रखें.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग - गुलाबी
उपाय - मकर राशि की महिलाओं को संध्याकाल के समय चंद्रमा को अर्घ्य देना व किसी भी मंदिर में शिव जी और मां पार्वती के समक्ष एक-एक घी का दीपक जलाना विशेष लाभकारी रहने वाला है.

कुंभ
प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा. नया करार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ आएगा. घरेलू मोर्चे पर समस्या खड़ी हो सकती है, इसलिए तोल-मोल कर ही बोलें. वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया
उपाय - आज महिलाओं को सोलह श्रृगार से संबंधित वस्तुओं को माता लक्ष्मी को अर्पित करना चाहिए.

मीन
आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुकसान हो सकता है. नई साझीदारी आज के दिन फलदायी रहेगी. ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुंचा सकते हैं. जीवनसाथी के साथ आज खरीदारी कर सकते हैं. खर्च का ध्यान रखें.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर
उपाय - मीन राशि की महिलाओं को नदी किनारे बालू का शिवलिंग बनाकर उस पर दूध में केसर डालकर अर्पित करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Hariyali Teej 2022: इस दिन महिलाएं क्यों पहनती हैं हरे रंग की साड़ी, होती है इन सुखों की प्राप्ति!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़