Daily Panchang 28 March 2022: आज सूर्योदय से लेकर इस समय तक रहेगा शुभ मुहूर्त, बनेगा हर काम

Daily Panchang: आज शाम 07.58 बजे से लेकर रात 09.29 बजे तक बजे तक राहुकाल रहेगा. किसी भी जातक को इस काल में कोई नया काम शुरू करने से बचना चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 28, 2022, 06:27 AM IST
  • जानिए आज का शुभ मुहूर्त
  • जानिए आज का राहुकाल
Daily Panchang 28 March 2022: आज सूर्योदय से लेकर इस समय तक रहेगा शुभ मुहूर्त, बनेगा हर काम

नई दिल्ली: ग्रहों का प्रभाव जीवन पर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ता है. यह इस बात पर भी विशेष तौर पर निर्भर करता है कि आपकी कुंडली ग्रहों की दशा क्या है. उसके अनुसार भी आपके जीवन पर ग्रहों का प्रभाव पड़ता है. अगर कुंडली में ग्रहों की दशा ठीक है तो आपके दैनिक जीवन पर उसका प्रभाव दिखता है. लेकिन ग्रहों की दशा खराब चल रही है तो जीवन कई परशानियों से तब तक घिरा रहता है जब तक कि आप उसका निदान नहीं कर देते.

इसी तरह मनुष्य को शुभ काम शुरू करने से पहले एक बार विचार करना चाहिए. मनुष्य के जीवन में हर दिन कुछ बदलाव आता है और इन बदलावों के पीछे ग्रह-नक्षत्रों का भी योगदान होता है. इस लिहाज से आपको जीवन में शुभ मुहूर्त और राहुकाल जैसी समयावधि का ध्यान रखना चाहिए. जानिए आज का पंचांग:

आज का पंचांग
तिथि- चैत्र माह, कृष्ण पक्ष, एकादशी तिथि
दिन- सोमवार
नक्षत्र - श्रवण नक्षत्र
महत्वपूर्ण योग- सिद्ध योग
चन्द्रमा का उपरांत मकर के उपरांत कुंभ राशि पर संचरण

यह भी पढ़िए- Rashifal 28 March: मिथुन, तुला और मकर के जीवन में आज बढ़ेगा रोमांस, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

आज का शुभ मुहूर्त
आज सुबह सूर्योदय लेकर दोपहर 12.23 बजे तक शुभ मुहूर्त रहेगा. अगर आप कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह आपके लिए सबसे उपयुक्त समय है.

आज का राहुकाल
आज शाम 07.58 बजे से लेकर रात 09.29 बजे तक बजे तक राहुकाल रहेगा. किसी भी जातक को इस काल में कोई नया काम शुरू करने से बचना चाहिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़