बिजनेसमैन रतन टाटा का हुआ निधन, 86 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Ratan Tata dies: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में बिजनेसमैन ने आखिरी सांस ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2024, 12:42 AM IST
  • बिजनेसमैन रतन टाटा का हुआ निधन
  • 86 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
बिजनेसमैन रतन टाटा का हुआ निधन, 86 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

नई दिल्ली:  टाटा संस के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा का निधन हो गया है. 86 साल की उम्र में उद्योगपति ने दुनिया अलविदा कह दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई के एक अस्पताल उन्होंने आखिरी सांस ली है. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. रतन टाटा ने अपने जीवन काल में कई ऐसे काम किए हैं जिसे शब्दों में बता पाना मुश्किल है. रतन टाटा न केवल एक सफल बिजनेसमैन थे बल्कि वह अपने दान के लिए जाने जाते थे. 

ब्लड प्रेशर कम होने के बाद अस्पताल में हुए थे भर्ती 
रतन टाटा की तबीयत को लेकर मीडिया में खबरें आई थी कि रतन टाटा का अचानक ब्लड प्रेशर कम हो गया था. बीपी कम होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.  

पीएम मोदी ने जताया शोक
देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर रतन टाटा के निधन पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने पोस्ट में लिखा- श्री रतन टाटा जी वजनरी बिजनेस लीडर, दयालु और एक्स्ट्राऑर्डिनरी इंसान थे. उन्होंने भारत के सबसे पुराने और प्रेस्टीजियस बिनजेस का नेतृ्त्व किया है. उनका योगदान बिजनेस बोर्डरूम से कहीं आगे तक गया. अपनी विनम्रता, दयालुता और हमारे समाज को बेहतर बनाने के प्रति अटूट प्रतिबद्धता के कारण उन्होंने कई लोगों का प्रिय बना लिया. 

राजनाथ सिंह ने जताया दुख 

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट शेयर कर दुख जताया है. उन्होंने पोस्ट में लिखा- श्री रतन टाटा के निधन से दुख हुआ. वह इंडियन बिजनेस इंडस्ट्री के नायक थे, उनका हमारी अर्थव्यवस्था, व्यापार और बिजनेस में उल्लेखनीय योगदान दिया है. उनके परिवार और दोस्तों के लिए मेरी गहरी संवेदनाएं है. उनकी आत्मा को शांति मिले. 

इसे भी पढ़ें: रतन टाटा एक बार पड़ गए थे इस बॉलीवुड सुंदरी के प्यार में, शादी करना चाहते थे, लेकिन हमेशा रहे कुंवारे 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़