Daily Rashifal: जन्माष्टमी पर कर्क समेत इन राशियों पर कान्हा बरसाएंगे कृपा, लाभ और खुशियां हो जाएंगी चौगुनी

Daily Rashifal 7 September, Janmashtami 2023: आज जन्माष्टमी है. आचार्य अनीश व्यास बता रहे हैं कि जन्माष्टमी के दिन कर्क राशि के जातकों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. हालांकि कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती है और बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को बचत की योजना का अच्छा लाभ मिलेगा. आप अपनी मेहनत से काम करके अधिकारियों को प्रसन्न करेंगे. सहकर्मियों का साथ आज बना रहेगा. सेवा क्षेत्र में आपकी पूरी रुचि रहेगी.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Sep 7, 2023, 06:36 AM IST
  • जानें आज का राशिफल
  • कैसा रहेगा आज का दिन
Daily Rashifal: जन्माष्टमी पर कर्क समेत इन राशियों पर कान्हा बरसाएंगे कृपा, लाभ और खुशियां हो जाएंगी चौगुनी

नई दिल्लीः Daily Rashifal 7 September, Janmashtami 2023: आज जन्माष्टमी है. जन्माष्टमी के दिन कर्क राशि के जातकों के लिए दिन चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. हालांकि कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती है. बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सेविंग्स स्कीम का अच्छा लाभ मिलेगा. आप अपनी मेहनत से काम करके अधिकारियों को खुश करेंगे. सहकर्मियों का सहयोग बना रहेगा. 

मेष
आज का दिन भाग्य के लिहाज से उत्तम रहने वाला है. आज आपको पुण्य कार्य का पूरा लाभ मिलेगा. व्यापार में बढ़ोतरी होने से आपको खुशी मिलेगी. आप अपने कार्यों में आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे. पहले से चली आ रही शारीरिक समस्या आज दूर होगी. आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

वृषभ
आप अपनी मेहनत के दम पर बहुत कुछ पा सकते हैं, लेकिन आप उसके लिए धैर्य बनाकर रखें और निजी मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह ना करें. परिवार में सदस्यों में कोई अनबन चल रही है तो उसे बातचीत के जरिए सुलझाने की पूरी कोशिश करें. बिजनेस कर रहे लोग मंदी के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे.

मिथुन 
आपको फैसले लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा. आज आप सबको साथ लेकर आगे बढ़ेंगे. मित्रों और सहकर्मियों से विश्वास बनाए रखें. आपको कुछ नए सौदों से लाभ मिलेगा. संतान पक्ष से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है. आज किसी से कोई जरूरी जानकारी साझा न करें.

कर्क
आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है. आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती है और बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को बचत की योजना का अच्छा लाभ मिलेगा. आप अपनी मेहनत से काम करके अधिकारियों को प्रसन्न करेंगे. सहकर्मियों का साथ आज बना रहेगा. सेवा क्षेत्र में आपकी पूरी रुचि रहेगी.

सिंह
विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ किसी खेल प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं. शारीरिक और मानसिक रूप से आप अत्यधिक काम करने के बाद थकान का अनुभव करेंगे, लेकिन आपको अपने बाकी कामों की चिंता सताती रहेगी. आपके अंदर कुछ एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप उसे इधर-उधर के कामों में ना लगाएं.

कन्या
बुद्धि और विवेक से निर्णय लें. बड़ों के साथ आप बातचीत करते समय अपनी बात अवश्य रखें, वरना वो कुछ फैसलों को आपके ऊपर डाल सकते हैं. यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें अपने माता-पिता से आशीर्वाद अवश्य लेकर जाएं. आपकी आप कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी. 

तुला 
भाईचारे के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और आपको कुछ नए संपर्कों से लाभ मिलेगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग सावधान रहें, वरना कोई विरोध करने की कोशिश कर सकता है. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर फोकस करना होगा, नहीं तो समस्या आ सकती है.

वृश्चिक 
आपको बड़ों का सहयोग और सम्मान बनाए रखना होगा. आप कुछ पुरानी परंपराओं को छोड़कर संतान की सोच पर आगे बढ़ेंगे. आप अपने कामों से कार्यक्षेत्र में लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे. आप किसी नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं और व्यक्तिगत मामलों में आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे.

धनु 
आपको किसी दूर रहे परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है. अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए व्यक्ति की दस्तक हो सकती है और आप कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में सम्मिलित होंगे. करीबियों का सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा. आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना चाहिए और अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें.

मकर
आप आज कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और जनकल्याण के कार्य में भी आपकी पूरी भागीदारी रहेगी, लेकिन आप अपने पारिवारिक रिश्तों में विनम्रता बनाए रखें, वरना रक्त संबंधी रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है. संतान आपसे किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए जिद कर सकती है.

कुंभ
आप घर परिवार में बड़े सदस्यों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे और आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे. कामकाज में तलाश कर रहे लोगों के लिए भी दिन भी अच्छा रहेगा. आप अपने लक्ष्य पर पूरा फोकस बनाए रखें. राजनीति में हाथ आजमा रहे लोगों को आज सावधान रहना होगा.

मीन
आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और बड़ों का साथ में सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा. नौकरी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति प्राप्त हो सकती है, जिससे उनकी वेतन में भी वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में आपके सभी सहयोगी होंगे. आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होती दिख रही है. परिवार में किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है.

यह भी पढ़िएः घर में होने वाली ये घटनाएं चीख-चीखकर बताती हैं कि अब भी भटक रही आपके मृत पूर्वजों की आत्मा, तुरंत करें ये उपाय

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़