सूर्य ग्रहण राशिफल 20 अप्रैल 2023: कुंभ को बिना परिश्रम के मिलेगा सम्मान, मकर व मीन इस बात का रखें ध्यान

Horoscope Today 20 April 2023: आइये जानते हैं कि आज धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के जातकों के जीवन पर नक्षत्रों का क्या प्रभाव पड़ने वाला हैं. आज आपको क्या उपाय करना चाहिए और क्या करने से बचना चाहिए. आज किस राशि के जातक को शुभ फल प्राप्त होगा और किस राशि के जातक को परेशानी हो सकती है.

Written by - Aacharya Himanshu Upmanyu | Last Updated : Apr 20, 2023, 06:35 AM IST
  • धनु: अच्छे समाचार मिलते हुए दिखाई देंगे.
  • मकर: कोई दुखद समाचार प्राप्त हो सकता है.
सूर्य ग्रहण राशिफल 20 अप्रैल 2023: कुंभ को बिना परिश्रम के मिलेगा सम्मान, मकर व मीन इस बात का रखें ध्यान

आचार्य हिमांशु उपमन्यु: Horoscope Today 20 April 2023 आज के दिन कुभ राशि के जातकों को बिना परिश्रम किए सम्मान मिलने की स्थिति बनती दिखाई दे रही है. आज के दिन आपको इतना सम्मान मिलेगा कि यह सम्मान आपको बुरे मार्ग की ओर आकर्षित करेगा. आइए जानते हैं कि धनु (Dhanu Ka Rashifal), मकर (Makar Ka Rashifal), कुंभ  (Kumbh Ka Rashifal) और मीन राशि (Meen Ka Rashifal) के जातकों के तारे क्या कहते हैं.

धनु
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को बहुत ही अच्छे समाचार मिलते हुए दिखाई देंगे. अपनी दैनिक दिनचर्या और अपने खान-पान पर नियंत्रण रखें क्योंकि आज का दिन आप को सम्मान के साथ धन देने वाला है. जीवन में धन कमा लेना बड़ी बात नहीं है पर बड़ी बात यह है कि आपने जो धन कमाया है वह सहसम्मान कमाया है.

मकर
आज के दिन आपकी राशि के जातक पूरा दिन इस बात को लेकर आशंकित रहने वाले हैं कि आपके साथ कुछ बुरा ना हो जाए. आपके आसपास कुछ बुरा ना घटित हो जाए यह स्थिति आपकी राशि के जातकों के लिए डर पैदा करने वाली है. जो कि निश्चित तौर पर किसी के लिए भी अच्छी स्थिति नहीं कही जा सकती है. आज के दिन आपको कोई ऐसा समाचार भी मिल सकता है जो आपके लिए दुखद हो. व्यापार रोजगार भी थोड़ा आज के दिन प्रभावित रहने वाला है. उसको लेकर अतिरिक्त सावधानी बहुत आवश्यक है.

कुम्भ
आज के दिन आपकी राशि के जातकों को बिना परिश्रम किए सम्मान मिलने की स्थिति बनती दिखाई दे रही है. जो आपके मन को डिगा दे. आज के दिन आपको इतना सम्मान मिलेगा कि यह सम्मान आपको बुरे मार्ग की ओर आकर्षित करेगा और आपके पतन का कारण भी बन सकता है. इसलिए सावधानी आपके लिए बहुत आवश्यक है. बुरे लोगों से और बुरे कर्मों से दूर रहें.

मीन
आज के दिन आपकी राशि के जातक थोड़े से डरे डरे से रहेंगे. इस डर का कारण उनकी शारीरिक पीड़ा है रहने वाली है. इसके साथ ही कुछ हद तक आर्थिक नुकसान भी आपके लिए चिंता का कारण बनता हुआ दिखाई दे रहा है. ऐसे में अपने व्यापार रोजगार पर आपको थोड़ा अधिक पकड़ बनाकर रखनी चाहिए. जिससे आपको नुकसान अधिक ना हो और शारीरिक समस्याओं के निदान के लिए आज किसी अच्छे डॉक्टर से जरूर मिलना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Surya Grahan Horoscope: कन्या के साथ हो सकता है कुछ बहुत बुरा, सूर्य ग्रहण पर इन राशियों को रहना होगा सावधान

इसे भी पढ़ें- Surya Grahan Rashifal 20 April: साल के पहले सूर्य ग्रहण पर जानें कैसा रहेगा मेष, मिथुन समेत अन्य राशियों का हाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़