रात में चुपचाप कर लें ये काम, बन जाएंगे अमीर

Lakshmi Puja: सनातन धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रात के समय चुपचाप कर लें ये पूजा.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2024, 03:55 PM IST
  • रात के समय करें पूजा
  • आर्थिक तंगी से मिलेगी मुक्ति
रात में चुपचाप कर लें ये काम, बन जाएंगे अमीर

नई दिल्ली: सनातन धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. कहा जाता है कि जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है उस घर में कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं होती है. लेकिन मां लक्ष्मी कभी भी एक जगह पर नहीं रहती हैं. ऐस में उन्हें प्रसन्न करने के लिए पूजा-पाठ करते रहना चाहिए. कहा जाता है कि रात को समय मां लक्ष्मी की पूजा कर आर्थिक संकटों से छुटकारा पा सकते हैं. 

रात के समय करें उपाय 
मध्यरात्रि के समय मां लक्ष्मी की पूजा करने से भी धन लाभ होता है. रात के समय मां अष्ट लक्ष्मी की पूजा करें. इस दौरान आप कनकधारा स्रोत का पाठ करें. धर्म शास्त्र के अनुसार मां अष्ट लक्ष्मी को गुलाब का फूल अर्पित करें. यह पूजा शुक्रवार की रात अकेले बैठकर करनी चाहिए. 

दरवाजे पर दिया जलाएं
शाम के समय जब अंधेरा होने लगता है उस समय घर के द्वार पर दिया जलाना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं. जिस घर में मां लक्ष्मी का वास होता है उस घर में धन की कमी नहीं होती है. 

शाम को तुलसी की पूजा 
शुक्रवार की शाम तुलसी का पूजन करना चाहिए. शाम के समय तुलसी पूजा करना बेहद शुभ माना जाता है. शाम के समय तुलसी के पौधे में घी का दीपक जलाना चाहिए. तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. 

मंत्र जाप 
अगर आप लंबे समय तक आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो आप शुक्रवार की रात को 'ऐं ह्रीं श्रीं अष्टलक्ष्मीयै ह्रीं सिद्धये मम गृहे आगच्छागच्छ नमः स्वाहा' मंत्र का जाप करें. 108 बार जाप करने से आर्थिक स्थिती मजबूत होती है.  

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

इसे भी पढ़ें: सावन के आखिरी सोमवार को होगी हर मनोकामना पूरी, बस शिवलिंग के आगे बजाएं 3 बार ताली 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़