क्या आपने सपने में तोता देखा? जानें आपके साथ बुरा होगा या अच्छा

Dream Science: अलग-अलग सपनों का अलग-अलग मतलब होता है. आप भी अपने सपने को लेकर कन्फ्यूज हैं? क्या आपने सपने में कुएं से पानी निकालते हुए देखा है? ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. जानिए आपके सपने के बारे में आचार्य विक्रमादित्य इस बारे में क्या बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 20, 2022, 08:31 AM IST
  • क्या आपने सपने में कुएं से पानी निकाला?
  • क्या आपने सपने में तोता को देखा है?
क्या आपने सपने में तोता देखा? जानें आपके साथ बुरा होगा या अच्छा

नई दिल्लीः Dream Science: क्या आपको भी तरह-तरह के सपने आते हैं, जिसे लेकर आपके मन में ढ़ेर सारी उलझने पैदा होती हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि सपनों का कोई न कोई खास मतलब होता है. ज्योतिष शास्त्र में सपनों का अर्थ बताया गया है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं कि यदि आपने सपने मे तोता देखा है तो इसके क्या संकेत हैं.

सपने में कुएं से पानी निकाला, जानिए अर्थ
पुणे से बॉबी शुक्ला लिखते हैं कि उन्होंने सपने में कुएं से पानी निकालते हुए देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में कुएं से पानी निकालते हुए देखना शुभ संकेत माना जाता है.

उन्होंने आगे बताया कि यह धन लाभ का संकेत देता है. यहां तक कि गुप्त धन की भी प्राप्ति के योग बनते है. आने वाले समय में आपके लिए अनुकूल परिस्थितियां बनेगी और आर्थिक रूप से मजबूत होंगे.

सपने में तोता देखा है, जानिए अर्थ
गाजियाबाद से आनंद किशोर लिखते हैं कि उन्होंने सपने मे तोता देखा है, इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य विक्रमादित्य कहते हैं कि सपने में तोता देखना बहुत ही शुभ माना जाता है.

उन्होंने आगे बताया कि आने वाला समय आपके लिए बहुत ही सुखद होगा. यह सपना सौभाग्य मे वृद्धि, धन में वृद्धि, ज्ञान में वृद्धि एवं परिवार में सुख शांति का येाग बनाता है. इस सपने का सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़