Dream Science: सपने में किसी अनजान महिला से कर रहे हैं बात, तो जानिए आज क्या होने वाला है

Dream Meaning: स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 16, 2023, 10:36 PM IST
  • सपने में खुद को महिला से बात करते देखने का क्या है संकेत
  • सपने में खुद को साग खाते हुए देखने का क्या है संकेत
Dream Science: सपने में किसी अनजान महिला से कर रहे हैं बात, तो जानिए आज क्या होने वाला है

नई दिल्ली: माना जाता है कि नींद में आने वाले ख्वाबों का अपना एक अर्थ होता है. स्वप्न विज्ञान में सपनों को भविष्य के संकेत के तौर पर लिया जाता है. ज्योतिष शास्त्र में हर सपने का कोई न कोई अर्थ होता है. ये सपने हर बार कोई न कोई ऐसा संकेत दे रहे होते हैं, जिनका अर्थ होता है- या तो आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है अथवा कुछ बुरा. ज्योतिष शास्त्र में सपनों को लेकर कई उपाय भी बताए गए हैं, जिसे करके आप ऐसी चीजों से छुटकारा भी पा सकते हैं कि आपके साथ कुछ भी अहित न हो. ऐसे में जानिए स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ये सपने आपके भविष्य को लेकर क्या संकेत दे रहे हैं:

सपने में खुद को महिला से बात करते देखने का क्या है संकेत

सपने में किसी महिला से बात करना शुभ संकेत माना जाता है. यह संकेत देता है कि समाज में आपकी इज्जत बढ़ने वाली है. आप मेल-मिलाप करने और पुरानी बातों को भूलकर नये तरीके से शुरूआत करने में विश्वास रखते हैं. आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहने वाला है. यह सपना आपके जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालेगा.

सपने में खुद को साग खाते हुए देखने का क्या है संकेत

सपने मे साग खाते हुए देखना शुभ संकेत है. लंबे समय से ग्रसित किसी समस्या से आपको जल्द छुटकारा मिलने जा रहा है. आपके मन मस्तिष्क में सकारात्मक विचारों का प्रवाह होगा. ऐसे सपने आर्थिक समस्याओं के जल्द समाधान के सभी संकेत देते हैं. इस सपने का शुभ प्रभाव आपके जीवन पर पड़ेगा.

यह भी पढ़िए: Cancer Symptoms: बच्चों में कैंसर के ये हैं 6 शुरुआती लक्षण, हर माता-पिता को पता होना चाहिए!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़