Swapna shastra: सपने में गीदड़ का दिखना किस बात का है संकेत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream sanket: रात को सोते समय सपना देखना सामान्य बात है, लेकिन कई बार सपने में देखी गई कुछ चीजें आपके असल जीवन में भी प्रभाव डालती है. आइए जानते हैं सपने में गीदड़ को देखने का अर्थ क्या होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 27, 2024, 06:25 AM IST
Swapna shastra: सपने में गीदड़ का दिखना किस बात का है संकेत, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Astrology: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. ऐसे में अगर अपने सपने में गीदड़ Geedad देखा है, तो इसका भी आपके वास्तव जीवन से कुछ न कुछ लेना देना होता है. आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इस सपने का क्या मतलब होता है. 

सपने में देखा है गीदड़ 
अगर आपने सपने में गीदड़ को देखा है, तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में गीदड़ देखने का मतलब होता है कि
आप किसी बुरी और बड़ी मुसीबत में फंसने वाले हो. इसके अलावा अगर आपको सपने में शिकार करता हुआ गीदड़ दिखता है, तो यह संकेत देता है कि आप किसी हादसे का शिकार हो सकते हैं और आपको सतर्क रहने की आवशयकता है.

माना जाता है अशुभ
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक अगर आपने खूंखार गीदड़ को पहाड़ पर जाकर रोते हुए या फिर चिलाते हुए देखा है, तो यह भी अशुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको किसी अपने को खोने की खबर मिलेगी. इसके अलावा जिस काम में अभी तक आपको सफलता मिलती आ रही होगी उस काम में अब निराशा हाथ लग सकती है. 

सपने में खुद को गीदड़ से लड़ते हुए देखना इस बात का ईशारा है कि वैवाहिक जीवन में विवाद की स्थिति बन सकती हैं. जीवनसाथी के साथ छोटी-छोटी बातों पर बहस के बाद झगड़ा बढ़ सकता है. ऐसा सपना दिखे तो पति-पत्नी दोनों आपसी सामंजस से कार्य करें. बातों का बतंगड़ न बनाएं.

स्वप्न शास्त्र की जानकारी के अनुसार अगर आप गीदड़ को झुंड के साथ आराम करते हुए देखते हैं, तो इसका अर्थ होता है कि आपको आपके कारोबार तरक्की मिल सकती है. ऐसा सपना देखना आर्थिक लाभ का भी संकेत देता है. स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक  सपने में खुद को गीदड़ के आसपास चलते देखा है, तो इसका अर्थ होता है कि आपको अपने किसी करीबी से धोखा मिल सकता है. आपको इस दौरान सचेत रहने की आवशयकता है.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़