Horoscope Today: आज महिला सहकर्मियों से बचकर रहें सिंह राशि के लोग, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल

Horoscope Today: वृषभ राशि वालों के लिए आज के दिन परिस्थितियां मिली जुली रहने वाली हैं. कुछ कारणों से आज के दिन आपकी राशि के जातक प्रसन्नता से ओतप्रोत रहने वाले हैं, लेकिन व्यावसायिक तौर पर आज के दिन आपकी राशि के जातकों को कई प्रकार के नुकसान उठाने पड़ सकते हैं. इनमें से विशेषकर लेनदेन संबंधी मसले में आप के सम्मान को ठेस पहुंच सकती है. साथ ही व्यापार में नुकसान होने के योग बनते हुए दिखाई देते हैं. कार्यक्षेत्र को लेकर आज सावधानी बहुत आवश्यक होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 10, 2023, 06:10 AM IST
  • मेषः दुर्घटनाओं के प्रति सावधान रहें
  • कर्कः मित्रों से थोड़ा सा सावधान रहें
Horoscope Today: आज महिला सहकर्मियों से बचकर रहें सिंह राशि के लोग, जानिए मेष से लेकर मीन तक का हाल

नई दिल्लीः Horoscope Today: वृषभ राशि वालों के लिए आज के दिन परिस्थितियां मिली जुली रहने वाली हैं. कुछ कारणों से आज के दिन आपकी राशि के जातक प्रसन्नता से ओतप्रोत रहने वाले हैं, लेकिन व्यावसायिक तौर पर आज के दिन आपकी राशि के जातकों को कई प्रकार के नुकसान उठाने पड़ सकते हैं. इनमें से विशेषकर लेनदेन संबंधी मसले में आप के सम्मान को ठेस पहुंच सकती है. साथ ही व्यापार में नुकसान होने के योग बनते हुए दिखाई देते हैं. कार्यक्षेत्र को लेकर आज सावधानी बहुत आवश्यक होगी. 

मेष
आज का दिन दोहरे मानदंड लेकर आने वाला है, क्योंकि आज आपको सफलता और असफलता दोनों का ही सामना करना होगा. जहां ऑफिस में दिन बहुत अच्छा जाता हुआ दिखाई देता है, वही पर्सनल लाइफ में आज के दिन कुछ तनाव की स्थिति बनती दिखाई दे रही है. व्यापार-रोजगार में आज कोई भी काम रुकने नहीं वाला है. दुर्घटनाओं के प्रति सावधान रहें. 

वृषभ
आज के दिन परिस्थितियां मिली जुली रहने वाली हैं. कुछ कारणों से आज के दिन आपकी राशि के जातक प्रसन्नता से ओतप्रोत रहने वाले हैं, लेकिन व्यावसायिक तौर पर आज के दिन आपकी राशि के जातकों को कई प्रकार के नुकसान उठाने पड़ सकते हैं. इनमें से विशेषकर लेनदेन संबंधी मसले में आप के सम्मान को ठेस पहुंच सकती है. साथ ही व्यापार में नुकसान होने के योग बनते हुए दिखाई देते हैं. कार्यक्षेत्र को लेकर आज सावधानी बहुत आवश्यक होगी. 

मिथुन
आज कोई व्याधि सुलझने वाली है, लेकिन एक कष्ट आज के दिन आपकी राशि के जातकों को अधिक परेशान करने वाला है. आज आपकी राशि के जातकों को ऐसे लोगों से दूर जाना पड़ सकता है, जो जीवन की हर समस्या में आपकी सहायता करते रहे हो, जिसका कष्ट आज के दिन आपको परेशान करेगा. आर्थिक तौर पर भी आज के दिन चीजें आपके लिए इतनी बेहतर नहीं हैं लेकिन शारीरिक समस्याएं पीछा छोड़ सकती हैं.

कर्क
आज अपने मित्रों से थोड़ा सा सावधान रहें, क्योंकि आज मित्रों का साथ कष्ट देने वाला होगा. साथ ही आर्थिक समस्याएं बढ़ सकती हैं. किसी भी प्रकार की यात्रा प्लान ना करें. शारीरिक मसलों को लेकर भी आज आपकी राशि के जातकों को थोड़ी सावधानी जरूर रखनी चाहिए, क्योंकि रोग की स्थितियां आज के दिन आपके लिए बनती दिखाई देती हैं.

सिंह
आज ऑफिस में किसी महिला सहकर्मी के साथ विवाद की स्थिति बनती दिखाई दे रही है. इससे बचने की कोशिश करें. ये चीजें आपको कष्ट देने वाली होंगी. साथ ही यात्रा इत्यादि से भी बचें, क्योंकि यह भी आज के दिन ठीक नहीं है. इन सब समस्याओं के कारण आज आप भय से ग्रसित हो सकते हैं.
 
कन्या
आज बेहद अच्छे संयोग लेकर आ रहा है. आज के दिन अपने किसी भी रुके हुए काम को पूरा करने का जरूर प्रयास करें, क्योंकि आज सामाजिक और व्यावसायिक सम्मान दोनों मिलने वाले हैं. अगर किसी कार्य को आप प्रतियोगिता मानकर करते हैं, किसी से मुकाबला मानकर उस काम को करते हैं, निश्चित ही आपको सफलता मिलेगी. आज का दिन सुख से भरा हुआ रहने वाला है.

तुला
आज संतान से संबंधित समस्याएं रहने वाली हैं या यूं कहें तो गलत नहीं होगा कि आज आपकी संतान कोई ऐसा कार्य कर सकती है, जिसके कारण आपके लिए परेशानी पैदा हो. साथ ही आसपास भ्रम की स्थिति भी बनती दिखाई देती है. आर्थिक मसले भी आज के दिन आपकी राशि के जातकों के लिए थोड़े से खराब रहने वाले हैं.

वृश्चिक
आज आपकी राशि के जातकों को किसी को धन देने से बचना चाहिए, क्योंकि आज आपकी ओर से दिया गया धन निश्चित ही आपको नुकसान पहुंचाने वाला होगा. आपका भाग्य आज बेहतर है तो व्यवसाय और रोजगार बहुत अच्छा चलेगा. आपके अपने कष्ट का कारण बन सकते हैं. जीवनसाथी के साथ विवाद की स्थितियां अधिक बढ़ सकती हैं.

धनु
आज आपको सफलता पाने से कोई नहीं रोक सकता. चाहे वह आपका कार्यक्षेत्र हो या आपका घर, निश्चित तौर पर आज आप सफलता के साथ ही आर्थिक लाभ भी पाने वाले हैं, लेकिन आर्थिक लाभ रिश्ते में नहीं होगा. इसमें से कुछ धन आपको आज के ही दिन खर्च जरूर करना चाहिए, अन्यथा चीजें आपके लिए इतनी बेहतर नहीं रहेंगी.

मकर
आज संतान से संबंधित समस्याओं के कारण परेशान रहने वाले हैं, लेकिन परिवार और मित्र जनों के साथ आज आपको शुभ समाचार मिलते दिख रहे हैं. कुछ नाकामयाबी आज होने वाली है. इससे आर्थिक तौर पर आज आप पिछड़ सकते हैं. समस्याएं आपका पीछा नहीं छोड़ेंगी. इसी में आपको प्रसन्न होने की स्थिति के बारे में विचार करना चाहिए.

कुंभ 
आज का दिन दो अलग-अलग तरीके की सिद्धियां लेकर आने वाला है. एक ओर जहां अपने व्यापार-रोजगार में सफलता पाने वाले हैं, आपके सभी काम पूरे हो जाएंगे, वहीं दूसरी ओर शारीरिक समस्याएं आपको परेशान करेंगी. मन में शोक दुख को भरने वाली स्थितियां जन्म ले सकती हैं, जिसके कारण आज आपकी राशि के जातकों का समय मिलाजुला बीतने वाला है.

मीन
आज कई प्रकार की समस्याएं खड़ी होती दिखाई दे रही हैं, विशेषकर आज के दिन धन का खर्च और परिवार में सात्विक समस्याओं की स्थिति बनती हुई दिख रही है. आज आप परिश्रम अधिक करेंगे, परंतु परिणाम शून्य रहने वाले हैं. शारीरिक समस्याओं को लेकर आज अधिक सावधान रहना चाहिए. किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह करने का विचार जरूर करना चाहिए.

यह भी पढ़िएः Saptahik Rashifal (10 से 16 अप्रैल): मेष-वृषभ-कर्क राशि वालों पर जमकर होगी पैसों की बारिश, बाकियों के लिये जानें कैसा रहेगा हफ्ता

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़