Dussehra Rashifal: इस राशि के जातक शेयर बाजार में एक पैसा भी न लगाएं, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद, जानें 24 अक्टूबर का राशिफल

Dussehra Rashifal: आज दशहरे का परक है. वृषभ राशि के जीवन में आज कोई बड़ा परिवर्तन आ सकता है. कर्क राशि के सरकारी नौकरी कर रहे मुलाजिमों की तरक्की हो सकती है. कन्या राशि जातकों के लिए रोज के मुकाबले आज का दिन बेहतर होगा. 

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Oct 24, 2023, 07:37 AM IST
  • मिथुन के जातकों के परिवार में रहेगी शांति
  • वृश्चिक घर के बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखें
Dussehra Rashifal: इस राशि के जातक शेयर बाजार में एक पैसा भी न लगाएं, नहीं तो हो जाएंगे बर्बाद, जानें 24 अक्टूबर का राशिफल

नई दिल्ली: Dussehra Rashifal: आज दशहरे का त्योहार है. इस शुभ दिन पर आपका राशिफल कैसा रहेगा, जानते हैं. मेष के जातक मित्रों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. वृषभ के जातकों को बीपी में आराम मिल सकता है. सिंह राशि के लोग बाद भोजन करने से बचें.

मेष राशि 
आपका दिन खुशहाल व दांपत्य जीवन मधुर रहेगा. बिजनेस के क्षेत्र वालों की कोई बड़ी डील हो सकती है. घर में कोई धार्मिक अनुष्ठान होगा. रिश्तों में हो रही गलतफहमियां आज दूर होंगी. मित्रों के साथ कोई यात्रा कर सकते हैं.

वृषभ राशि 
आज का दिन आपके जीवन में बड़े परिवर्तन का आगाज कर सकता है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र वर्ग को सफलता प्राप्त हो सकती है. किसी जरूरतमंद की मदद करने का अवसर मिल सकता है. ब्लड प्रेसर (बीपी) के मरीजो को आराम मिलेगा.

मिथुन राशि 
खेल के क्षेत्र से जुड़े लोग नई ऊंचाई प्राप्त करेंगे. परिवार में शांति बनी रहेगी. परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा. नवविवाहित जोड़ा एक-दूसरे के साथ समय व्यतीत करेगा. राजनीति में सक्रिय लोगों की भूमिका और मजबूत होगी. आज शेयर बाजार में पैसे का निवेश न करें. 

कर्क राशि
सरकारी नौकरी कर रहे मुलाजिमों की तरक्की हो सकती है. संतान पक्ष की ओर से नाराजगी देखने को मिल सकती है. लेकिन जल्द ही समाधान होगा. कुरियर के बिजनेस से जुड़े लोगों को फायदा होगा. शाम के समय परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा.

सिंह राशि 
अपने कार्य को लेकर आत्मविश्वास होगा, जो तरक्की के दरवाजे खोलेगा. सोच-विचार करके ही फैसले करें, जल्दबाजी में किसी नतीजे पर मत पहुंचे. स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए बाहर का खाना खाने से बचें. छात्र वर्ग अपनी पढ़ाई में व्यस्त रहेगा. आंखों के मरीजों को थोड़ा आराम मिलेगा.

कन्या राशि 
रोज के मुकाबले आज का दिन बेहतर होगा. नए बिजनेस को शुरू करने में सीमित धन का निवेश करें, ज्यादा पैसा न लगाएं. पेट की समस्या हो सकती है, डॉक्टर की सलाह लें. महिलाओं का जीवन आम दिनों की तरह ही चलेगा. आज आपका मनोबल बढ़ेगा.

तुला राशि
लघु उद्योग करने वाले लोगों को बड़ा धनलाभ होगा. हस्तशिल्प का कारोबार अच्छा चलेगा. यदि आप अपने पार्टनर की किसी बात से परेशान हैं, तो आज कह डालिए, मन को तसल्ली होगी. सोशल वर्क के क्षेत्र से जुड़े लोगों का समाज में सम्मान बढ़ेगा. आपकी इच्छा पूर्ति होगी.

वृश्चिक राशि 
व्यापार में सहयोगियों का सहयोग मिलेगा, इससे आपको फायदा होगा. यदि कोई काम कर रहे हैं तो बड़ों की सलाह जरूर लें. घर के बुजुर्ग लोगों की सेहत का ध्यान रखें, उन्हें समय दें. यदि आपको मानसिक तनाव है तो शांत जगह पर अकेले समय बिताएं. 

धनु राशि 
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा. इंजीनिरिंग कर रहे छात्रों को आज कुछ नया सीखने को मिलेगा. आज आपकी नौकरी की तलाश खत्म होगी और अच्छी जॉब मिलेगी. बाहर घूमने जाने का प्लान लास्ट मोमेंट पर कैंसिल हो सकता है. बिजनेस में परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा. फिजूल खर्ची पर रोक लगाने की आवश्यकता है.

मकर राशि 
अपनों के साथ दिन की अच्छी शुरुआत होगी. नया काम मिलेगा, इससे आर्थिक लाभ होगा. प्राइवेट टीचर्स की तनख्वाह बढ़ सकती है. जिन्हें त्वचा संबंधी रोग हैं, आज उन्हें कुछ आराम मिल सकता है. संतान को समय दें, उनकी परेशानियां जानें.

कुम्भ राशि 
दांपत्य जीवन में आपसी तालमेल बना रहेगा. विज्ञान के क्षेत्र से जुड़े लोग कोई नया शोध कर उसमें सफलता पा सकते हैं. आप चुटकियों में दूसरों से अपना काम निकलवा लेंगे. जो महिलाएं स्वंय का बिजनेस शुरू करना चाहती हैं, वे बेधड़क कर सकती हैं. उन्हें फायदा ही होगा. अपनी भाषा को संयमित व विनम्र रखें. यह किसी को चुभे नहीं.

मीन राशि
घर के कार्यो में बड़े भाई का सहयोग मिलेगा. राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय लोग किसी सभा का आयोजन कर सकते हैं. यदि कोई बड़ा कार्य कर रहे हैं, तो माया-पिता आशीर्वाद जरूर लें. विद्यार्थियों की पढ़ाई में रूचि बढ़ेगी, समय का सदुपयोग करें.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Dussehra 2023: दशहरे के दिन बन रहे दो शुभ योग, शाम को इस समय पूजा करने से होगी हर इच्छा पूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़