Dussehra 2023: दशहरे के दिन बन रहे दो शुभ योग, शाम को इस समय पूजा करने से होगी हर इच्छा पूरी

Dussehra Puja Timing: दशहरे के दिन शुभ योग बन रहे हैं. पहला रवि योग बन रहा है, जबकि दूसरा वृद्धि योग बन रहा है.वृद्धि योग में पूजा करने से आपको मन चाहा फल मिलेगा, आपकी हर इच्छा की पूर्ति होगी.

Written by - Dr. Anish Vyas | Last Updated : Oct 23, 2023, 11:21 AM IST
  • वृद्धि योग 24 अक्टूबर को दोपहर 3.40 बजे से शुरू होगा
  • इस समय पूजा करने से हर इच्छा पूरी होगी
Dussehra 2023: दशहरे के दिन बन रहे दो शुभ योग, शाम को इस समय पूजा करने से होगी हर इच्छा पूरी

नई दिल्ली: Dussehra Puja Timing: 24 अक्टूबर को दहशरा है. विजयदशमी का यह त्योहार पूरे देश में मनाया जाएगा, बुराई पर अच्छाई के प्रतीक के रूप में रावण के पुतले का दहन किया जाता है. दहशरे के दिन 2 शुभ योग बन रहे हैं. पहला योग सुबह 06:27 मिनट से दोपहर 03:38 मिनट तक रहेगा. जबकि शाम को 6:38 मिनट से 25 अक्टूबर को सुबह 06:28 मिनट तक यह योग रहेगा. विजयदशमी पर दूसरा योग दोपहर 03:40 मिनट से शुरू होकर रात रहेगा. यदि आप इस समय पर कोई शुभ कार्य करते हैं, तो वह निश्चित्त रूप से सफल होगा.

रवि योग
हिंदू पंचांग के अनुसार, दशहरे के दिन 24 अक्टूबर को रवि योग है. यह सुबह 6.27 मिनट से दोपहर 3.38 मिनट तक और शाम को 6.38 बजे से 25 अक्टूबर को सुबह 6.28 मिनट तक रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, रवि योग को बेहद शुभ माना जाता है. यदि इस समय आप किसी शुभ कार्य को करते हैं तो यह आपको सफलता तक पहुंचा देगा.

वृद्धि योग
विजयदशमी पर रवि योग के साथ-साथ वृद्धि योग का भी निर्माण हो रहा है. वृद्धि योग 24 अक्टूबर को दोपहर 3.40 बजे से शुरू होगा और पूरी रात तक बना रहेगा. यदि आप इस दौरान विजयदशमी की पूजा करते हैं, तो आपकी हर इच्छा पूरी होगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Jyotish Shastra: सप्ताह के इन 3 दिन भूलकर भी न काटें नाखून, वरना कर देंगे बड़ी गलती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़