घर में दिखें काली चीटियां तो तुरंत करें ये उपाय, सुख-शांति में होगी बढ़ोतरी

काली चींटियों को शुभ माना जाता है और यह सुख, शांति, समृद्धि का संकेत देती हैं, लेकिन यदि वे आपके घर में प्रजनन कर रही हैं तो उन्हें बाहर निकालने कते लिए आपको उचित कदम उठाना होगा.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Nov 11, 2022, 02:52 PM IST
  • घर में काली चींटियों का दिखना
  • घर में लाल चींटियों का दिखना
घर में दिखें काली चीटियां तो तुरंत करें ये उपाय, सुख-शांति में होगी बढ़ोतरी

नई दिल्ली. चींटियों को मेहनती, समर्पित, कुशल और सबसे संगठित माना जाता है. वे टीम वर्क में विश्वास करती हैं और हमेशा अपने काम में लगी रहती हैं. हम घर में किचन जैसी जगहों पर अकसर चींटियों को देख कर नजरअंदाज कर देते हैं. घर में लाल और काली चींटियों का दिखने का अलग-अलग संकेत होता है. 

लेकिन क्या आप जानते हैं कि चींटियां आपके जीवन में होने वाली सकारात्मक और नकारात्मक घटनाओं के बारे में भी कुछ संकेत देती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, चींटियों को सौभाग्य और धन से जोड़ कर देखा जाता है. 

लाल चींटी दिखने का मतलब
ज्योतिष में काली चींटियों को काफी शुभ माना जाता है. वहीं दूसरी ओर लाल चीटियों को दुर्भाग्य लाने वाला माना जाता है. घर में लाल चींटियों का मतलब है धन की हानि होती है. ऐसे में अगर ये घर में दिखती हैं, तो इन्हें तुरंत हटा देना चाहिए. हालांकि, अगर लाल चींटियां अपने अंडे मुंह में लेकर आपके घर से बाहर निकलती हैं तो यह एक अच्छा संकेत है.

काली चींटी दिखना शुभ व अशुभ
अगर आपके घर में काली चींटियां आ रही हैं तो खुश हो जाइए. दरअसल माना जाता है कि ऐसा होने पर भविष्य में आपकी सुख-शांति में बढ़ोतरी होने वाली है. वहीं काली चींटियों को आपके ऐश्वर्य के बढ़ने से भी जोड़ा जाता है. काली चींटियों को खाना खिलाना शुभ होता है. जब घर में काली चींटियां दिखाई दे तो आप उन चीटियों के आस-पास चीनी रख दीजिए.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- स्तन के आकार से पता लग सकता है स्वभाव, ऐसी महिलाएं होती हैं धनवान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़