Friday Totke: शुक्रवार के दिन इन टोटकों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, दरिद्रता होगी दूर

 Friday Totke: मां लक्ष्मी लाल और सफेद रंग को प्रिय मानती हैं. इसलिए जरूरी है कि शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सफेद या लाल कपड़े पहनकर ही पूजा करें. ये उपाय केवल शुक्रवार को ही करें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 24, 2023, 08:15 AM IST
  • पति-पत्नी साथ में पूजा करें
  • शंख व घंटी से पूजा करें
Friday Totke: शुक्रवार के दिन इन टोटकों से करें मां लक्ष्मी को प्रसन्न, दरिद्रता होगी दूर

नई दिल्ली: Friday Totke: शुक्रवार मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है. इस दिन मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. यदि आपके घर की दरिद्र स्थिति है और आप चाहते हैं कि घर पर मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि बरसे, तो आपको कुछ खास उपाय करने होंगे. ये उपाय केवल शुक्रवार को ही करें. आइए, जानते हैं मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के टोटके.

लाल व सफेद रंग के कपड़े पहनें
मां लक्ष्मी लाल और सफेद रंग को प्रिय मानती हैं. इसलिए जरूरी है कि शुक्रवार को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए सफेद या लाल कपड़े पहनकर ही पूजा करें. इससे मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि आप पर पड़ती है. पूजा लड़ते समय हाथ मे चांदी की अंगूठी या छल्ला भी पहनें.

पति-पत्नी साथ पूजा करें
यदि आपका दांपत्य जीवन सही नहीं चल रहा, इसमें अड़चन आ रही हैं तो जरूरी है कि आप इसके लिए विशेष उपाय करें. दांपत्य जीवन को बव्हटर बनाने के लिए पति-पत्नी साथ में मां लक्ष्मी की पूजा करें. इस दिन गाय को रोटी भी खिलाएं. इससे न सिर्फ आपका दांपत्य जीवन बेहतर होगा, बल्कि धन प्राप्ति भी होगी.

शंख व घण्टी का प्रयोग करें
शुक्रवार के दिन कब भी मां लक्ष्मी की पूजा करें, तो उसमें शंख और घंटी का प्रयोग जरूर करें. जसि घर में शंख और घण्टी की आवाज गूंजती है, वहां मां लक्ष्मी का वास जरूर होता है. इससे को धन लाभ भी हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: घर में ये छोटी-छोटी गलतियां बन सकती हैं वास्तु दोष का कारण, रखें विशेष ध्यान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़