Mole On Eyes: आंख पर तिल होने का मतलब क्या है? ये सौभाग्य की निशानी है या दुर्भाग्य की

Mole On Eyes: मनुष्य के शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होते हैं. इनका खास मतलब होता है. भारतीय और चीनी ज्योतिष में शरीर के तिल को भाग्य बताने वाला बताया जाता है, जबकि समुद्रशास्त्र के अनुसार शरीर पर तिल के जरिए काफी कुछ संकेत मिलते हैं. ऐसे ही कई लोगों की आंख पर तिल होता है, जानिए आंख पर तिल होने का मतलब क्या है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 11:55 AM IST
  • बाईं आंख पर तिल होने का मतलब क्या है?
  • दाईं आंख पर तिल होने का मतलब क्या है?
Mole On Eyes: आंख पर तिल होने का मतलब क्या है? ये सौभाग्य की निशानी है या दुर्भाग्य की

नई दिल्लीः Mole On Eyes: मनुष्य के शरीर के अलग-अलग अंगों पर तिल होते हैं. इनका खास मतलब होता है. भारतीय और चीनी ज्योतिष में शरीर के तिल को भाग्य बताने वाला बताया जाता है, जबकि समुद्रशास्त्र के अनुसार शरीर पर तिल के जरिए काफी कुछ संकेत मिलते हैं. ऐसे ही कई लोगों की आंख पर तिल होता है, जानिए आंख पर तिल होने का मतलब क्या है?

पलकों पर तिल होने का मतलब क्या है?
माना जाता है कि जिन लोगों की पलकों पर तिल होता है वो बहुत किस्मत वाले होते हैं. पलकों पर तिल होने से व्यक्ति आकर्षक दिखता है. यही नहीं पलकों पर तिल भाग्योदय का काम भी करता है.

पलक के दाईं ओर तिल होने का मतलब क्या है?
कहा जाता है कि जिन लोगों के पलक के दाएं तरफ तिल होता है वो बड़े संवेदनशील होते हैं. ऐसे लोग प्रतिभाशाली होते हैं. इनके दोस्त तो जल्दी बन जाते हैं, लेकिन दोस्ती लंबे समय तक टिक नहीं पाती है. ऐसे लोग कोई काम करने से हिचकिचाते नहीं हैं.

पलक के बाईं ओर तिल होने का मतलब क्या है?
माना जाता है कि पलक के बाईं ओर तिल वाले लोग बुद्धिमान होते हैं. ऐसे लोग हर सिचुएशन में फैसला लेने में सक्षम होते हैं और सभ्य होते हैं. ये अपने में खुश रहते हैं. दुनियादारी को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं.

पलक के बीच में तिल होने का मतलब क्या है?
इसी तरह जिन लोगों की पलक के बीच में तिल होता है वो आलसी होते हैं. ऐसे लोग खुजमिजाज होते हैं और अपने परिवार के प्रति भावुक होते हैं. लेकिन, आलस की वजह से जिंदगी में पिछड़ जाते हैं. ऐसे ही जिन लोगों की पलक के ऊपरी हिस्से पर तिल होता है वे सख्त दिल होते हैं. घमंडी होते हैं. उन्हें अपनी सफलता से मतलब होता है.

दाहिनी आंख पर तिल होने का मतलब क्या है?
जिन लोगों की दाहिनी आंख के आसपास तिल होता है वो बहुत अमीर होते हैं. उनके आर्थिक हालात भी बहुत अच्छे होते हैं. वहीं, जिनकी बाईं आंख के आसपास तिल होता है वे अपनी बात को सबसे ज्यादा तवज्जो देते हैं. दूसरों की बातें सुनना कम पसंद करते हैं. थोड़े घमंडी स्वभाव के होते हैं.

(Disclamer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

यह भी पढ़ें: Vastu Dosh: आपका घर दक्षिणमुखी है या नहीं, ऐसे लगाएं पता, ये उपाय दूर करेंगे वास्तु दोष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़