नास्त्रेदमस ने 2023 के लिए की हैं ये भविष्यवाणियां, अभी से दिखने लगे हैं 'बर्बादी' के संकेत

Nostredemus Prediction 2023: नया साल 2023 दहलीज पर है. लोग नए साल को लेकर भविष्यवाणियां भी जानना चाह रहे हैं कि साल 2023 के लिए भविष्यवाणी क्या है. ऐसे में मशहूर फ्रांसीसी एस्ट्रोलॉजर नास्त्रेदमस ने साल 2023 के लिए क्या भविष्यवाणियां की हैं, जानिएः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 31, 2022, 09:50 PM IST
  • मंगल पर इंसान के पहुंचने की भविष्यवाणी
  • ग्लोबल वॉर्मिंग और आर्थिक संकट का भी जिक्र
नास्त्रेदमस ने 2023 के लिए की हैं ये भविष्यवाणियां, अभी से दिखने लगे हैं 'बर्बादी' के संकेत

नई दिल्लीः Nostredemus Prediction 2023: नया साल 2023 दहलीज पर है. यादों के साथ पुराना साल अलविदा हो रहा है और उम्मीदों के साथ नया साल आ रहा है. नए साल से लोगों को काफी आशाएं हैं कि नई शुरुआत होगी. लोग नए साल को लेकर भविष्यवाणियां भी जानना चाह रहे हैं कि साल 2023 के लिए भविष्यवाणी क्या है. ऐसे में मशहूर फ्रांसीसी एस्ट्रोलॉजर नास्त्रेदमस ने साल 2023 के लिए क्या भविष्यवाणियां की हैं, जानिएः

दरअसल, फ्रांस के नास्त्रेदमस की 500 वर्ष पूर्व की गईं कई भविष्यवाणियां सही साबित हुई हैं. ऐसे में लोग उनकी भविष्यवाणियों को गंभीरता से लेते हैं. नास्त्रेदमस की किताब Les Prophéties में भविष्यवाणियों का जिक्र है. बताया जाता है कि नास्त्रेदमस की इस किताब में 942 भविष्यवाणियों का जिक्र है. ऐसे में साल 2023 के लिए नास्त्रेदमस की क्या भविष्यवाणियां हैं, इसे लेकर लोगों में उत्सुकता है.

पोप पर की है ये भविष्यवाणी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि पोप बदल जाएंगे. उन्होंने कहा है कि पोप फ्रांसिस आखिरी सच्चे पोप होंगे. अगला पोप भ्रष्टाचारी होगा. यदि यह सच होता है तो देखना होगा कि पोप फ्रांसिस के स्थान पर नया पोप कौन आता है और उसकी कार्यप्रणाली कैसी रहती है.

युद्ध के जताए हैं आसार
यूक्रेन में रूस की सेना अभी भी घुसी हुई है. दोनों देश लंबे समय से युद्ध लड़ रहे हैं. टकराव इस कदर है कि युद्ध खत्म होने के आसार दिखाई नहीं देते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसे में नास्त्रेदमस की यह भविष्यवाणी सटीक दिखाई दे रही है. वहीं, चीन और ताइवान के बीच जिस तरह संघर्ष दिख रहा है. हो सकता है वो भी युद्ध का रूप ले ले.

मंगल पर इंसान के पहुंचने की भविष्यवाणी
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की है कि मंगल पर लैंडिग होगी. उन्होंने मंगल ग्रह पर इंसानों के जाने और जीवन खोजने के संकेत दिए हैं. वहीं, हाल में स्पेसएक्स के फाउंडर एलन मस्क ने 2029 तक इंसान के मंगल पर कदम रखने की बात कही थी. 

ग्लोबल वॉर्मिंग और आर्थिक संकट का भी जिक्र
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में ग्लोबल वॉर्मिंग, आर्थिक संकट के भी आसार जताए हैं. मौजूदा घटनाक्रम देखकर ये भविष्यवाणियां भी ठीक लगती हैं. उन्होंने 2023 में वैश्विक ताप में बढ़ोतरी और सुमद्र का स्तर बढ़ने का अनुमान जताया है. वहीं, 2023 में लोगों को और आर्थिक संकट झेलने की बात कही है.

यह भी पढ़िएः यह रुद्राक्ष है साक्षात कुबेर का स्वरूप, धारण करने वाले को बना देता है अमीर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़