Swapana Shastra: क्या आपको सपने में दिखाई दिया है मुर्गा, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

Swapana Shastra: कई बार रात में सपने देखने के बाद आप सुबह उठते ही सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर इस सपने के पीछे क्या संकेत है. स्वप्न शास्त्र में सपनों के मतलब और उनसे जुड़े संकेतों के बारे में बताया गया है. ऐसे में जानिए सपने में मुर्गा देखने का क्या मतलब हैः

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 30, 2024, 06:47 AM IST
  • सपने में मुर्गा देखने का मतलब
  • जानिए ऐसे सपनों का क्या है अर्थ
Swapana Shastra: क्या आपको सपने में दिखाई दिया है मुर्गा, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका अर्थ

नई दिल्लीः Swapana Shastra: हम कई तरह के सपने देखते हैं. इनमें से कुछ सपने सुबह उठने पर भूल जाते हैं. वहीं कई सपने ऐसे होते हैं जो हमें सोचने के लिए मजबूर कर देते हैं. अगर आपको सपने में मुर्गा दिखे तो इसका क्‍या मतलब हो सकता है. अगर आपको सपने में मुर्गा दिखाई दिया है, तो समझ जाइए कि इसके पीछे एक बेहद ही खास बात छिपी हुई है. यह संकेत है कि आपको कोई बुरा समाचार मिलने वाला है. ऐसा सपना देखना अशुभ माना जाता है.

सपने में दिखाई दिया मुर्गा?
सपने में मुर्गा दिखाई दिया है, तो यह एक शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिलने वाला है. अगर आप किसी परेशानी में फंसे हुए हैं तो जल्द ही इससे छुटकारा मिलने वाला है. वहीं आपको अगर सपने में मुर्गा बाग में घुमता हुआ दिखाई दिया है, तो इसे बुरा संकेत माना जाता है. आपको कोई भरोसेमंद साथी आपको धोखा देने वाला है.  

ये है मतलब...
अगर आपको सपने में मुर्गा सुबह के समय कुकड़ू कु करता हुआ नजर आए, तो यह शुभ संकेत है. आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने वाली है. अगर सपने में मुर्गा दूसरे मुर्गे से लड़ाई करता हुआ हुए दिखाई देता है, तो यह एक अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपको प्रेम संबंधों में निराशा मिल सकती है.

घट सकती है घटना...
आगर आपने सपने में यह देखा है कि मुर्गा आपके ऊपर चौंच से वार कर रहा है, तो इसका मतलब है कि आपके और आपके लक्ष्य के बीच कोई बाधा है. यदि मुर्गा आप पर वार कर आपको लहुलुहान कर दे, तो इस सपने का अर्थ होता है कि आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है.

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ट्रेंडिंग न्यूज़