Sapne me barish dekhna: सपने में होते देखी है जोरदार बारिश, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका मतलब?

Dream Astrology: रात को सोने के बाद हमे न जाने कैसे कैसे सपने आ जाते हैं, जिसका शायद असलियत में होने ना मुमकिन हो सकता है, लेकिन क्या आप इस बात ज्क्को जानते हैं कि क्या सोने के बाद देखे गए सपनों का हमारे वास्तव जीवन से लेना देना होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2024, 06:58 AM IST
Sapne me barish dekhna: सपने में होते देखी है जोरदार बारिश, जानें स्वप्न शास्त्र में क्या है इसका मतलब?

नई दिल्ली,Sapne Me Barish Dekhna: सोने के बाद हमारा मन काल्पनिक चीजों को देखने लगता है, क्यों कि इस दौरान हमारा मन हमारे काबू में नहीं होता है. ऐसे में रात को सोने के बाद हमे न जाने कैसे कैसे सपने आ जाते हैं, जिसका शायद असलियत में होने ना मुमकिन हो सकता है, लेकिन क्या आप इस बात ज्क्को जानते हैं कि क्या सोने के बाद देखे गए सपनों का हमारे वास्तव जीवन से लेना देना होता है.

जी हां स्वप्न शास्त्र में ऐसा कहा गया है कि रात को गहरी नींद में देखे गए सपनों का हमारे असल जीवन से बहुत कुछ लेना देना होता है. आज हम इस आर्टिकल में बात करेंगे सपने में बारिश होने का क्या अर्थ होता है और इससे आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

होते देखी है बारिश...
स्वप्न शास्त्र की जानकारी के मुताबिक सपने में बारिश होते देखना का अर्थ होता है कि आपके जीवन में जल्द ही खुशी के पल आने वाले हैं. आप जिस काम के लिए दर-दर भटक रहे हैं, वो काम बहुत ही जल्द बननें वाला है. वहीं सपने में मूसलाधार बारिश होते देखने का अर्थ होता है कि धन से संबंधित जो भी परेशानी आपके जीवन में चल रही है, वो बहुत ही जल्द दूर होने वाली है. 

बारिश में खुद को भीगा हुआ देखा...
अगर आपने सपने में खुद को भीगा हुआ देखा है, तो स्वप्न शास्त्र में इसका मतलब होता है कि आपके बिगड़े हुए काम जल्द ही दोबारा से ठीक होने वाले हैं और आपकी समाज में इजात भी बढ़ेगी. साथ ही जो नौकरी कर रहे हैं उन्हें प्रोमोशन भी मिल सकता हो. 

ये सपना हो सकता है बुरा...
वहीँ अगर आपने सपने में अपने घर में बारिश का पानी भरा देखा है, तो इसका मतलब होता है कि आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं आपको सावधानी बरतने की जरुरत है. इसके अलावा आपने खुद को बारिश के पानी में डूबता हुआ देखा है,तो स्वप्न शास्त्र में इसका अर्थ होता है कि आप पर यदि की मुकदमा चल रहा है या फिर कोई केस कोर्ट में फंसा हुआ है, तो उसमे आपको हार मिल सकती है.

Disclaimer
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़