Shani Surya Yuti 2023: कुंभ राशि में बनने जा रही है शनि-सूर्य की युति, इन 5 राशियों के लिए मुश्किल घड़ी

Shani Surya Yuti 2023: सूर्य देव 15 मार्च 2023 तक कुम्भ राशि में रहेंगे. इसके बाद वह अगली राशि यानी मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य-शनि की युति के दौरान कुछ राशियों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2023, 12:13 PM IST
  • कर्क: आर्थिक हानि होने की संभावना.
  • कन्या: प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव.
Shani Surya Yuti 2023: कुंभ राशि में बनने जा रही है शनि-सूर्य की युति, इन 5 राशियों के लिए मुश्किल घड़ी

Shani Surya Yuti 2023 फरवरी का महीना ग्रहों के राशि परिवर्तन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है. कई ग्रह अपनी राशि परिवर्तन कर चुके हैं, जबकि कुछ अभी दूसरी राशि में गोचर करने वाले हैं.  13 फरवरी 2023 को कुंभ राशि में शनि और सूर्य की युति होने जा रही है. सुबह 08 बजकर 21 मिनट पर सूर्य कुम्भ राशि में गोचर करेंगे. यहां शनि पहले से ही मौजूद हैं. 

सूर्य देव 15 मार्च 2023 तक कुम्भ राशि में रहेंगे. इसके बाद वह अगली राशि यानी मीन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य-शनि की युति के दौरान कुछ राशियों को अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी. आइए जानते हैं कि कुम्भ राशि में शनि-सूर्य की युति किन राशियों के लिए कष्ट का कारण बनेगी.

कर्क
शनि और सूर्य की युति से कर्क राशि के जातकों को आर्थिक हानि होने की संभावना है.इस दौरान किया गया बड़ा निवेश नुकसानदायक हो सकता है. इन जातकों को कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से यह काल हानिकारक हो सकता है.

सिंह
सिंह राशि के जातकों के वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ने की संभावना है. सिंह राशि के लोगों को इस समय अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए. इस दौरान किए गए किसी भी अवैध कार्य के लिए आपको दोषी ठहराया जा सकता है. आपका कोई मित्र आपको धोखा दे सकता है.

कन्या
शुरुआती कुछ दिनों तक कन्या राशि वालों के शत्रु सक्रिय रहेंगे, जिससे आपको परेशानी हो सकती है. शनि और सूर्य की युति से आपके खर्चों में उल्लेखनीय वृद्धि संभव है. इश दौरान कन्या राशि वालों को प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. 

वृश्चिक
शनि और सूर्य की युति वृश्चिक राशि वालों के पारिवारिक जीवन में संघर्ष पैदा कर सकती है. इस दौरान आपको निजी और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाकर चलने की पूरी कोशिश करनी चाहिए. आप मानसिक तनाव से पीड़ित भी हो सकते हैं.

कुंभ
इस समय आपको संभलकर चलना होगा, नहीं तो परेशानी में पड़ सकते हैं. शनि और सूर्य की युति के कारण आपको सिरदर्द, शरीर दर्द, बुखार और चक्कर जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. आपके वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव भी आ सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Guru Pushya Yoga: क्या है गुरु पुष्य योग? ज्योतिष शास्त्र में क्यों माना जाता है सबसे दुर्लभ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़