Shaniwar Ke Upay: शनिवार को करें पीली सरसों के ये जादुई टोटके! शनिदेव भर देंगे नोटों से तिजोरी

shaniwar upay: शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा की जाती है. कहा जाता है कि शनिदेव जिस पर प्रसन्न होते हैं उसे छप्पर फाड़ तरक्की और पैसा देते हैं. शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए पीली सरसों के ये उपाय कर सकते हैं.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 31, 2024, 01:29 AM IST
  • पीली सरसों के उपाय से होंगे मालामाल
  • घर में लग जाएगा नोटों का ढेर
Shaniwar Ke Upay: शनिवार को करें पीली सरसों के ये जादुई टोटके! शनिदेव भर देंगे नोटों से तिजोरी

नई दिल्ली: Shaniwar upay: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा करने से शनि के दोष से बचा सकता है. शनिदेव के प्रकोप से बचने के लिए शनिवार के दिन रात के समय पूजा करनी चाहिए. इसके अलावा शनिवार के दिन पीली सरसों के कुछ उपाय कर आप जीवन की कई परेशानियों को दूर कर सकते हैं. आइए जानते हैं धन और समृद्धि पाने वाले इस उपाय के बारे में. 

धन लाभ के लिए उपाय 
शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं. इस दीपक में पीली सरसों के कुछ दाने डाल दें. इस दिए से भगवान शनिदेव की आरती करें. इसके बाद दिए को शनिदेव के सामने रख दें. बता दें कि शनिदेव की पूजा रात के समय होती है. भूलकर भी दिन के समय शनिदेव की पूजा न करें. 

पीपल के पेड़ के नीचे जलाएं दिया 
जीवन में तरक्की पाने के लिए सरसों के तेल के दिए में सरसों के दानें मिक्सकरके जला लें. इसके बाद इस दिए को पीपल के पेड़ के नीचे रख दें. शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे रखे दीपक से जीवन के संकट दूर होते हैं. लेकिन ध्यान रहें दीपक आपको अंधेरा होने के बाद जलाना है. 

आर्थिक लाभ के लिए 
एक पीले कपड़े में 11 पीले सरसों के दाने और 11 सिक्के बाधकर घर में पैसों वाली जगह पर रखें. इसके बाद शनिवार के दिन पीली सरसों के दानों को सरसों के तेल में मिलाकर पीपल के पड़े के नीचे जलाएं. ऐसा करने से आर्थिक लाभ होता है. 

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए
घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए शनिवार के रात को पीली सरसों के दाने का छिड़काव करें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी. 

काली नजर 
घर को काली नजर से बचाने के लिए काले कपड़े में पीली सरसों के दानों को बांधकर किसी कोने में रखें. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

 

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Rashifal: इस राशि के लोगों को होगा धनलाभ, लंबे समय से रुके काम फिर शुरू होंगे, जानें 30 अगस्त का राशिफल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़