Shubh Rajyog: 12 साल बाद बन रहे ये तीन राजयोग, अप्रैल में इन राशियों को होगा जबरदस्त धन लाभ

Shubh Rajyog:  मीन राशि के स्वामी बृहस्पति 12 साल बाद अपनी ही राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस परिवर्तन से मीन राशि में 3 राजयोग का निर्माण होगा. इसमें पहले राजयोग हंस राज योग, दूसरा गज केसरी राजयोग और तीसरा बुधादित्य राजयोग है.

Written by - Manish Pandey | Last Updated : Mar 17, 2023, 12:10 PM IST
  • 12 साल बाद बन रहे ये तीन राजयोग
  • न राशियों को होगा जबरदस्त धन लाभ
Shubh Rajyog: 12 साल बाद बन रहे ये तीन राजयोग, अप्रैल में इन राशियों को होगा जबरदस्त धन लाभ

Shubh Rajyog वैदिक ज्योतिष के अनुसार, अप्रैल 2023 में सबसे बड़ा राशि परिवर्तन होने जा रहा है. मीन राशि के स्वामी बृहस्पति 12 साल बाद अपनी ही राशि में गोचर करने जा रहे हैं. इस परिवर्तन से मीन राशि में 3 राजयोग का निर्माण होगा. इसमें पहले राजयोग हंस राज योग (Hans Rajayoga), दूसरा गज केसरी राजयोग (Gaj Kesari Yoga) और तीसरा बुधादित्य राजयोग (Budhaditya Yoga) है. इन राजयोगों का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ने वावा है, लेकिन इसमें से तीन भाग्यशाली राशियां ऐसी हैं जिन्हें बड़े पैमाने पर इन राजयोगों का लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं कि बृहस्पति के गोचर से किन राशियों को अपार धन लाभ मिलेगा.

इन राशियों पर बरसेगी गुरु की विशेष कृपा

कर्क
गुरु के राशि परिवर्तन से कर्क राशि में दो योग बनेंगे. जिसके प्रभाव से इस राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा. हर क्षेत्र में आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे. कर्क राशि के जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिलेगी. इस दौर में अगर आप किसी कार्य से संबंधित यात्रा करते हैं तो आपकी यात्रा फलदायी सिद्ध होगी. नौकरी की तलाश कर रहे कर्क राशि के जातकों को इस दौरान नौकरी के अच्छे अवसर मिलेंगे. 

धनु
बृहस्पति के मीन राशि में गोचर से धनु राशि के जातकों की कुंडली हंस राजयोग बनेगा. इस योग के प्रभाव से जातकों के भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. इस अवधि में धनु राशि के जातक विलासिता की वस्तुओं और सुख-सुविधा की वस्तुओं पर धन खर्च करेंगे. इस दौरान आप किसी अच्छी प्रॉपर्टी में भी निवेश कर सकते हैं. जो जातक जमीन-जायदाद, संपत्ति के सौदे करते हैं और भोजनालय से संबंधित व्यवसाय करते हैं तो उन्हें अच्छा मुनाफा प्राप्त होगा.

मीन
इस गोचर से मीन राशि के जातकों की कुंडली में 3 राज योग बनेंगे. इस अवधि में आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. यदि आप कोई नया उद्यम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो इस अवधि में उसे शुरू करने से आपको अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इस दौरान आपकी लव लाइफ मजबूत होगी. पार्टनर के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी. अविवाहित मीन राशि के जातकों को इस अवधि में विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे. कोई खास उनके जीवन में आ सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़िए- Papmochani Ekadashi: पापमोचनी एकादशी पर जरूर करें ये उपाय, मां लक्ष्मी का होगा आगमन, धन में होगी वृद्धि

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़