Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन बस 2 लौंग का करें ये टोटका, भोलेनाथ दूर करेंगे सारी परेशानी

Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन आर्थिक परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप 2 लौंग का उपाय कर सकते हैं. शिवलिंग पर 2 लौंग के इस उपाय से आपके जीवन से धन से संबंधी परेशानियां दूर हो जाएगी.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2024, 12:21 AM IST
    सोमवार को करें ये टोटका
    शिव पूरी करें मनोकामना
Somwar Ke Upay: सोमवार के दिन बस 2 लौंग का करें ये टोटका, भोलेनाथ दूर करेंगे सारी परेशानी

नई दिल्ली Monday Remedies: जीवन में सुख-दुख का चक्र चलता रहता है, लेकिन लंबे समय तक जीवन में परेशानियां और धन की कमी की समस्या जीवन के दुख-सुख के च्रक का हिस्सा नहीं होता है. यह कई चीजों का संकेत देता है. लंबे समय तक आर्थिक समस्या शनि दोष का संकेत देता है. वधन की कमी के कई कारण हो सकते हैं. ऐसे में सावन के आखिरी सोमवार के दिन लौंग के उपाय कर सकते हैं. आर्थिक तंगी और धन से संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप लौंग का टोटका कर सकते हैं. 

लौंग का उपाय
सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करें. शिव मंदिर में जाकर भगवान शिव को जल अर्पित करने के बाद 2 लौंग को हाथ में लेकर अपनी मनोकामना को भोलेनाथ को बताते हुए शिवलिंग पर लौंग को अर्पित करें. ऐसा करने से आपकी आर्थिक दिक्कत या जीवन की कोई भी परेशानी दूर हो जाएगी. 

लौंग के साथ पान-सुपारी करें अर्पित 
सोमवार के दिन भगवान शिव पर जल चढ़ाने के बाद 2 लौंग, पान, सुपाई और इलायची का पत्ता लें. मन में मनोकामना बोलते हुए पत्ते को शिवलिंग पर अर्पित करें. इससे जीवन में आ रही सारी बाधा दूर हो जाएगी. लौंग और पान चढ़ाने के बाद नम: शिवाय मंत्र का 108 बार जाप करें. 

आर्थिक तंगी 
जीवन में आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो आप सोमवार के दिन लौंग और काला तिल भगवान भोलेनाथ को अर्पित करें. ऐसा करने से जीवन में आई अचानक आर्थिक तंगी दूर होगी. काला तिल चढ़ाने से कुंडली में शनि दोष भी दूर होगा. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

ये भी पढ़ें- Mangalwar Ke Upay: हनुमान जी इन मंत्रों का करें जाप, एक बाल भी नहीं होगा बांका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़