Swapna Shastra: सपने में गाय का नजर आना भगवान दिखने जैसा, जानें कैसे होगा आपको लाभ

Cow in Dream: हिंदू धर्म में गाय को माता समझा जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में गाय का दिखना भगवान दिखने के बराबर है. यह काफी शुभ और लाभदाय सपना होता है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 26, 2023, 07:25 AM IST
  • सपने में गाय को देखने से मिलेगी जल्द सफलता
  • आर्थिक तंगी होगी दूर, भर जाएंगें धन के भंडार
Swapna Shastra: सपने में गाय का नजर आना भगवान दिखने जैसा, जानें कैसे होगा आपको लाभ

नई दिल्ली: Cow in Dream: हिंदू धर्म में गाय का काफी महत्व है. सनातन की पालना करने वाले लोगों के लिए गाय पूजनीय है. गाय को माता का दर्जा भी दिया गया है. स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपने में गाय का आना भगवान को देखने के समान है. यानी सपने में गाय को देखना अत्यंत शुभ माना जाता है. आइए, जानते हैं कि सपने में गाय को देखने का क्या मतलब है. 

सपने में गाय को देखना
स्वप्न शास्त्र बताता है कि सपने में गाय को देखने से आगामी दिनों में शुभ समाचार मिलता है, खुशहाली का माहौल बनता है. परिवार में सुख-शांति बनी रहती है. वहीं, बिजनेस करने वाले लोगों को आर्थिक लाभ होता है.

सपने में गाय का बछड़ा दिखना
यदि आपको सपने में गाय का बछड़ा दीखता है, तो यह भी शुभ संकेत है. यदि आप किसी नए काम का आगाज करना चाहते हैं, तो तुरंत कर दीजिए, क्योंकि आप इसमें सफल होने वाले हैं. 

सपने में गाय को रोटी खिलाना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में गाय को रोटी खिलाना भी अच्छा संकेत आना जाता है. इस तरह का सपना तब आता है जब आपकी सेहत बहुत अच्छी रहने वाली है. यदि किसी बीमार शख्स को ऐसा सपना आता है, तो यह उसके लिए बेहद शुभ साबित होगा.

सपने में गाय का दूध पीना
स्वप्न शास्त्र कहता है कि यदि आप सपने में गाय का दूध पी रहे होते हैं, तो यह सपना आपको सफल कर देगा. इसका अर्थ है कि आप लंबे समय से किसी चीज के लिए मेहनत कर रहे हैं और अब उसमें सफल होने का समय आ गया है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Thursday Totke: गुरुवार को करें ये 3 उपाय, खुल जाएगा तरक्की का रास्ता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़