Swapna Shastra: अगर आपको आया ये सपना तो समझ लीजिए खुलने वाले हैं भाग्य के द्वार, होगा धन लाभ

Swapna Shastra: सोते समय सपने आना सामान्य बात है, लेकिन आपको आने वाले सपने भविष्य का संकेत देते हैं. इनसे पता चलता है कि आपका आने वाला समय अच्छा होने वाला है या कोई परेशानी आने वाली है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं सपने में चाबी देखने का क्या मतलब है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 22, 2022, 08:01 AM IST
  • सपने में चाबी देखना शुभ
  • सपने में केक देखना अच्छा
Swapna Shastra: अगर आपको आया ये सपना तो समझ लीजिए खुलने वाले हैं भाग्य के द्वार, होगा धन लाभ

नई दिल्लीः Swapna Shastra सोते समय सपने आना सामान्य बात है, लेकिन आपको आने वाले सपने भविष्य का संकेत देते हैं. इनसे पता चलता है कि आपका आने वाला समय अच्छा होने वाला है या कोई परेशानी आने वाली है. ऐसे में आचार्य विक्रमादित्य बता रहे हैं सपने में चाबी देखने का क्या मतलब है.

सपने में चाबी देखना शुभ
जयपुर से तेजराम मीना लिखते हैं कि उन्होंने सपने में चाबी देखी है. इसके क्या संकेत हैं? इस पर आचार्य कहते हैं कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में चाबी देखना शुभ संकेत माना जाता है. आने वाले समय में आप मुश्किलों से छुटकारा प्राप्त करने वाले हैं. ये इसकी ओर हमें संकेत देता है.

सपने में चाबी देखने का मतलब इस बात का संकेत देता है कि आपके भाग्य के द्वार खुलने वाले हैं. आपको धन लाभ भी हो सकता है. इसके लिए आपको खुश होना चाहिए. आपके ऊपर कोई आया कोई संकट टल सकता है.

सपने में केक देखना अच्छा
रांची से रश्मि रंजन लिखती हैं कि उन्होंने सपने में केक देखा है. इसके क्या संकेत हैं. इस पर आचार्य कहते हैं कि सपने में केक देखना शुभ संकेत माना जाता है. सपने में केक देखने का मतलब है कि आपको कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.

आपको भेंटस्वरूप कोई नई वस्तु मिलेगी. यह सपना खुशहाल परिवार की ओर इशारा करता है. आने वाले समय में आपने निजी और पारिवारिक संबंध और मजबूत होंगे.

इसी तरह फिरोजपुर से राज कहते हैं कि पिंडलियों में बहुत दर्द रहता है. इस पर आचार्य उन्हें कहते हैं कि आप जल्दी ही पादहस्तासन का अभ्यास शुरू करें. पादहस्तासन योग शरीर के साथ ही मन को भी तनाव मुक्त कर शांत रखने में मदद कर सकता है. एक शोध के अनुसार, योग से रिलेक्सेशन का एहसास होता है और शरीर का संतुलन बनता है, जिसकी मदद से पिंडलियों का दर्द दूर हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यह भी पढ़ें- Vastu Remedies: सिंदूर लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान, भूलकर भी हाथ से न गिराएं ये 5 चीजें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़