Swapna Shastra: अगर आपने भी देख लिया गणेश विसर्जन का सपना, तो चुकानी होगी ये बड़ी कीमत

Seeing Ganesh Visarjan in Dream: यदि आपने भी सपने में गणेश विसर्जन देख लिया है, तो यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. दरअसल, स्वप्न शास्त्र के अनुसार अपने में गणेश विसजर्न देखना अशुभ होता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2023, 08:36 AM IST
  • सपने में गणेश विसर्जन देखना घोर अशुभ
  • घर से लौट जाती है बरकत, होगी आर्थिक हानि
Swapna Shastra: अगर आपने भी देख लिया गणेश विसर्जन का सपना, तो चुकानी होगी ये बड़ी कीमत

नई दिल्ली: Seeing Ganesh Visarjan in Dream: देशभर में गणेश उत्सव मनाया जा रहा है. 27 सितंबर को गणेश विसर्जन है. विसर्जन के दौरान गणपति जी को पास की नदी या समुद्र में प्रवाहित किया जाता है. यदि आपको भी सपने में गणेश विसर्जन नजर आया है, तो यह काफी अशुभ है. जिस सपने में गणेश जी जाते हुए दिखाई देते हैं, वो शुभ नहीं माना जाता. आइए, विस्तार से जानते हैं कि स्वप्न शास्त्र (Swapna Shastra) इसके बारे में क्या कहता है.

विसर्जन देखना घोर अशुभ
स्वप्न शास्त्र के बताता है कि गणपति जी के विसर्जन का सपना अशुभ होता है. दरअसल, गणपति जी के जाने का मतलब है घर से बरकत का जाना. माना जाता है कि ऐसीआगामी दिनों में कई सारी परेशानियां आपको घेर सकती हैं. घर से सुख-शांति चली जाती है. साथ ही आपकी प्रिय वस्तु आपसे दूर होने लगती है. इससे आर्थिक नुकसान होने की आशंका भी रहती है.

गणेश जी को आते देखना
स्वप्न शास्त्र बताता है कि सपने में गणेश जी को आते देखना काफी शुभ होता है. नीरस पड़े जीवन में फिर खुशियां लौट आती हैं और आप अच्छा महसूस करते हैं. जीवन की समस्याओं को भगवान गणपति समाप्त कर देते हैं. मुमकिन है कि घर में कोई मांगलिक या धार्मिक कार्य हो.

गणेश जी को लंबी यात्रा पर जाते देखना
अगर आपने सपने में देखा है कि गणेश जी किसी लंबी सवारी पर जा रहे हैं, तो यह आपके लिए शुभ संकेत है. लंबे समय से अधूरी पड़ी इच्छा अब जाकर पूरी हो सकती है. गणेश जी की लंबी यात्रा से आपकी मनोकामना पूर्ण होगो. बप्पा की आप पर कृपा बना रहेगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Swapna Shastra: नवरात्रि से पहले आएं ऐसे सपने, तो फुटपाथ पर रहने वाली भी पा सकते हैं आलीशान बंगला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़