Swapna Shastra: नवरात्रि से पहले आएं ऐसे सपने, तो फुटपाथ पर रहने वाली भी पा सकते हैं आलीशान बंगला

Seeing Durga in Dream: यदि आपके सपने में भी दुर्गा माता आई हैं, तो यह आपके लिए शुभ संकेत हैं. आपकी आर्थिक तंगी दूर होगी और आय के नए स्त्रोत खुलेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 26, 2023, 08:33 AM IST
  • माता को लाल जोड़े में देखना शुभ
  • सपने में माता का मंदिर आना अच्छा संकेत
Swapna Shastra: नवरात्रि से पहले आएं ऐसे सपने, तो फुटपाथ पर रहने वाली भी पा सकते हैं आलीशान बंगला

नई दिल्ली:  Seeing Durga in Dream: अक्टूबर में मां दुर्गा का सबसे बड़ा पर्व नवरात्रि शुरू होने वाला है. स्वप्न शास्त्र  (Swapna Shastra) बताता है कि नवरात्रि से पहले मां दुर्गा के दर्शन हो जाएं तो यह काफी शुभ होगा. इसलिए मां दुर्गा आपके सपने में आएं तो इसे लेकर घबराइए मत, यह आपके लिए लाभाप्रद ही होगा. ऐसा सपना भविष्य को लेकर कुछ संकेत करता है. हालांकि, यह सपना बहुत कम लोगों को आता है, लेकिन जिनको भी आता है वे भाग्यशाली होते हैं. 

शेर पर सवार हो माता 
आपने सपने में मां दुर्गा को शेर पर सवार होकर आते हुए देखा है, उनका शेर दहाड़ रहा है तो यह आने वाली परेशानियों के लिए आपको सचेत कर रहा है. सुबह जल्‍दी उठकर स्‍नान करें और दुर्गा चालीसा का पाठ करें. मां दुर्गा से अपनी गलतियों के लिए क्षमा मांगे. 

लाल जोड़े में माता का दिखना
यदि आपको मां दुर्गा लाल जोड़े में मुस्कुराती हुई दिखाई दे रही हों, तो यह आपके साथ कुछ अच्छा होने का संकेत है. आपकी प्रोफेशनल या पर्सनल लाइफ में कोई बड़ी खुशखबरी आपको मिल सकती है. जो अविवाहित हैं, उनके लिए अच्छे रिश्ते आएंगे. रोजगार की तलाश भी खत्म होगी.

माता की मूर्ति दिखना
सपने में मां दुर्गा की प्रतिमा देखना शुभ होता है. किसी बड़ी योजना के जरिए आपको सफलता मिल सकती है. इस सपने का यही संकेत है कि कोई आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता है. आपके दुश्मनों की सारी साजिशें नाकाम होंगी.

माता का मंदिर दिखना
यदि आपको अपने सपने में दुर्गा मां का मंदिर नजर आता है तो समझ लें कि मां की आप पर कृपा है. सारी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी. आपकी दरिद्रता दूर हो जाएगी, घर-परिवार में पैसों की कमी खत्म होगी. आय के नए स्त्रोत खुलेंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Lal Kitab Ke Upay: माथे पर रखें इस तरह का सिक्का, मिलेगी लंबी बीमारी से मुक्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़