Today Horoscope 2022: मिथुन-धनु को होगा लाभ, जानिए मेष, वृष, कर्क का कैसा रहेगा मंगलवार

Today Horoscope 2022: वृषभ राशिवालों के लिए आज का दिन आपमें से कुछ के लिए विवादास्पद साबित हो सकता है. आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे. पारिवारिक जीवन और स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 18, 2022, 09:44 PM IST
  • धनुः आज का दिन आपको लाभ दे सकता है
  • कर्कः आज का दिन भागदौड़ वाला हो सकता है
Today Horoscope 2022: मिथुन-धनु को होगा लाभ, जानिए मेष, वृष, कर्क का कैसा रहेगा मंगलवार

नई दिल्लीः Today Horoscope 2022: वृषभ राशिवालों के लिए आज का दिन आपमें से कुछ के लिए विवादास्पद साबित हो सकता है. आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे. पारिवारिक जीवन और स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.

मेष
आज आप अवसर का लाभ उठाने का प्रयत्न करेंगे. इससे भविष्य में आपके व्यावसायिक जीवन में लाभ मिल सकता है. अपने धन संबंधी मामलों पर ध्यान रखें, अन्यथा कुछ लाभ-हानि में परिवर्तित हो सकते हैं. आलस्य से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
शुभ अंक - 6
शुभ रंग – पिंक 
उपाय - बजरंग बाण का पाठ करना शुभ रहेगा.

वृषभ
आज का दिन आप में से कुछ के लिए विवादास्पद साबित हो सकता है. आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे. पारिवारिक जीवन और स्वास्थ्य सामान्य रहेगा.
शुभ अंक - 3
शुभ रंग - केसरिया 
उपाय - मां गौरी को लाल पुष्प अर्पित करें.

मिथुन
छात्र आज टेस्ट में अच्छा करेंगे और लाभ प्राप्त कर सकेंगे. पारिवारिक जीवन सुचारु रहेगा. आपको आय प्राप्त हो सकती है. नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता है. आराम करने के लिए पर्याप्त समय लें.
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - हरा 
उपाय - मंदिर में दान करना शुभ रहेगा.

कर्क 
आज का दिन भागदौड़ वाला हो सकता है. आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस और बल प्रदान करेगा. समारोहों में शामिल हो सकते हैं. यात्रा फलदायी साबित होगी. आप परिवार और प्रियजनों के साथ समय का आनंद लेंगे.
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सिल्वर 
उपाय - लाल दाल का दान करना शुभ रहेगा.

सिंह
आपको नौकरी या कामकाज से जुड़े कई नए विकल्प मिल सकते हैं. जल्दबाजी में निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए. व्यापारिक संदर्भ में आप कार्य विस्तार योजनाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे. किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर विश्वास करें. 
शुभ अंक - 4
शुभ रंग - सलेटी
उपाय – चूरमे का प्रसाद बांटें.

कन्या 
भावनात्मक फैसलों के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है, क्योंकि इस अवधि के दौरान आप जो भी निर्णय लेंगे, उसे पूरा करना मुश्किल होगा. साझेदारी के कार्य सुचारु रूप से आगे बढ़ेंगे और आप अपने व्यक्तिगत शिखर पर होंगे. आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी.
शुभ अंक - 7
शुभ रंग - सफेद
उपाय – हनुमान जी को पीपल के पत्ते की माला चढ़ाएं.

तुला 
नियोजित कार्य बहुत अधिक परिणाम नहीं दिखाएंगे, लेकिन परिणाम जो भी हो सकारात्मक रहेंगे. आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए शुभ दिन है. पारिवारिक एवं सामाजिक संबंध मजबूत होंगे और नए दोस्त भी बनाएंगे. आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय – बाल न कटवाएं.

वृश्चिक
आप समय का आनंद लेंगे. आय में वृद्धि संभव है. आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार होगा. अवसर आपके रास्ते में आएंगे और आप विवेकपूर्ण तरीके से उनका समय पर उपयोग करेंगे. सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता प्राप्त करेंगे.
शुभ अंक - 9
शुभ रंग - लाल 
उपाय - ओम हनुमते नमः का जाप करें.

धनु
आज का दिन आपको लाभ दे सकता है. आज आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है. व्यापारिक और व्यावसायिक संदर्भ में आप मेहनती और प्रभावशाली व्यक्तियों की सहायता से अपनी स्थिति में सुधार करेंगे. 
शुभ अंक - 2
शुभ रंग - सफेद
उपाय - शिवलिंग पर कच्चा दूध अर्पित करें.

मकर
आपके हालात में सुधार संभव है, लेकिन कार्यस्थल पर आपका विरोध हो सकता है. व्यापारिक एवं व्यावसायिक संदर्भ में विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं. अतः सावधान रहें. आपको अपने परिवार से सहायता मिलेगी. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है.
शुभ अंक - 8
शुभ रंग - नीला
उपाय - राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें.

कुंभ
मिले-जुले परिणाम मिलेंगे, लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे. बेकार की गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें. अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें. यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा. 
शुभ अंक - 5
शुभ रंग - फिरोजी
उपाय – मंदिर में गुड़ चने का वितरण करें.

मीन 
यह आपके लिए सौभाग्यशाली अवधि नहीं है. पारिवारिक जीवन में विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है. आप अपना दृष्टिकोण बदल सकते हैं. ईमानदारी से काम करें तो आपकी रैंक और लोकप्रियता बढ़ जाएगी. आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है.
शुभ अंक - 1
शुभ रंग - नारंगी 
उपाय - गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं.

यह भी पढ़िएः Aaj Ka Panchang: मंगलवार को हनुमानजी को करें प्रसन्न, पंचांग में जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़